Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 May 2016

असम सोनोवाल ने ली मुख्यमंत्री शपथ

असम सोनोवाल मुख्यमंत्री शपथ

गुवाहाटी: असम में सर्बानंद सोनोवाल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. पीएम मोदी समेत कई बड़ी हस्तिया समारोह में शामिल हुई. बीजेपी की नॉर्थ ईस्ट में यह पहली सरकार गठित हुई. करीब 10 मंत्रियो ने भी शपथ ली. इसमें छह मंत्री बीजेपी से और चार गठबंधन दलों से हैं. इनमें से दो एजीपी और दो बीपीएफ से हैं. असम के खानापारा ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए. 53 वर्षीय मुख्यमंत्री सोनोवाल ने असमिया भाषा में शपथ ली.

इस समारोह में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी ने समारोह में शिरकत की, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया, पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रेल मंत्री सुरेश प्रभु और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद थे. भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के हजारों समर्थक शामिल हुए. इस समारोह में पूर्व सीएम तरुण गोगोई ने भी शिरकत की. जिन्‍होंने राज्य में 15 वर्ष तक यह पद संभाला. सोनोवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री गोगाई का आशीर्वाद भी लिया.

शपथ के बाद सोनोवाल ने कहा कि मैं लोगों के प्यार और दुआओं की वजह से यहां हूं. पीएम मोदी का इस समारोह में शिरकत करना असम की जनता और मेरे लिए सम्मान की बात है. मोदी ने कहा, मतदान के बाद हमारा काम खत्म नहीं हो जाता. विकास के लिए जरूरी है कि जनता और सरकार साथ मिलकर काम करें.

समारोह स्थल पर लोगों के बैठने के लिए 80 हजार कुर्सियों और एलईडी स्क्रीन का इंतजाम किया गया था. असम का पारंपरिक संगीत और नृत्य को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल किया गया. दिल्ली और बिहार में बीजेपी की हार के बाद इस जीत ने कार्यकर्ताओं में फिर से उत्साह से लबरेज कर दिया है. बीजेपी और इसके सहयोगी दल ने राज्य की 126 विधानसभा सीटों में से 86 पर जीत दर्ज की है. इसमें भाजपा को 60, असम गण परिषद को 14 और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट को 12 सीटें मिलीं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus