Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

17 May 2017

सट्टाकिंग रमेश चौरसिया मुंबई से हुआ गिरफ्तार

सट्टाकिंग रमेश मुंबई से गिरफ्तार

इंदौर: ऑनलाइन गेमिंग के जरिए सट्टा चलाने वाले देश के सबसे बड़े सट्टा किंग रमेश चौरसिया को इंदौर क्राइम ब्रांच ने बुधवार को मुंबई से गिरफ्तार किया. रमेश देश के सात राज्यों और दुनियाभर के 15 देशों में ऑनलाइन सट्टा संचालित कर रहा था. 20 हज़ार के इनामी रमेश को कई राज्यों की पुलिस खोज रही थी. गिरफ्तार आरोपी रमेश चौरसिया परेल मुंबई का रहने वाला है. वह गेमिंग इंडिया प्रालि के नाम से ऑनलाइन सट्टा चलाता है.

रमेश ने ये गेम सॉफ्टवेयर इस तरह से तैयार करवाया था, जिसमें ग्राहक कभी भी नहीं जीतता था. सट्टा किंग रमेश का सालाना टर्न ओवर बढ़ते-बढ़ते 200 करोड़ तक पहुँच गया था. हर दिन का टर्न ओवर पांच करोड़ रुपयों से अधिक है. रमेश के एजेंटों द्वारा सट्टा छोटे-बड़े शहरो में संचालित हो रहा था.

सट्टा किंग रमेश ने मुंबई के हिंदूजा कॉलेज से बी कॉम की पढ़ाई की थी. इसके बाद छोटा-सा स्कूल खोला और उसमें बच्चों के लिए ऑनलाइन गेम की शुरुआत की. यही से उसके दिमाग में गेम के जरिये पैसा कमाने का आइडिया आया और खुद का एक सॉफ्टवेयर बनवाया. फिर गेमिंग इंडिया प्रा. लि. के नाम से फाइनेंस कंपनी खोल ली. इसे गेमिंग कंपनी के रूप में रजिस्टर्ड करवाया. आरोपी ने कंपनी की लिंक देश के 7 राज्यों व दुनिया के 15 देशों में दे रखी है.

रमेश का नाम तब सामने आया था जब इसका एक एजेंट 50 लाख रुपए के साथ पकड़ाया था. क्राइम ब्रांच ने पहले राहुल चौरसिया, शाहिद, रफीक, धीरज व विवेक को पकड़ा था. इन सभी की लिंक रमेश से जुड़ी थी. इस सट्टा किंग के इंदौर नेटवर्क को साल भर पहले क्राइम ब्रांच ने ध्वस्त किया था, तब से ही पुलिस को सट्टा किंग की तलाश थी, जिसे अब क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया.

इस खेल को खेलने के लिए पहले वेबसाइट https://www.gamekingindia.com पर जाकर अपना आईडी बनाना होता है. इसे मोबाइल पर भी एप डाउनलोड करके खेल सकते है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus