Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 May 2019 Updated: May 29

पश्चिम बंगाल के चार विधायक और पार्षद बीजेपी में शामिल

बंगाल विधायक बीजेपी में शामिल

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद पश्चिम बंगाल के विधायक-पार्षदो ने पार्टी बदली. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के 2, सीपीएम का 1 विधायक और 50 नगरपालिका पार्षद मंगलवार को भाजपा में शामिल हुए. विधायक-पार्षद बीजेपी कार्यालय दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने प्रभावकारी प्रदर्शन कर राज्य में 18 सीटें जीतकर अपनी स्थिति मजबूत की है. वही सत्ताधारी तृणमूल ने 22 सीटें जीतकर अपनी इज्जत बरकरार रखी है. कांग्रेस को दो सीटें मिली हैं. भाजपा नेता मुकुल राय के पुत्र शुभ्रांशू राय भी इनमे शामिल हैं. शुभ्रांशू राय को आम चुनाव परिणाम घोषित करने के बाद पार्टी विरोधी गतिविधियो को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने निलंबित कर दिया था. मंगलवार के बाद बुधबार को भी एक और विधायक मुनीर उल इस्लाम बीजेपी में शामिल हुआ. कुल चार विधायक बीजेपी में पहुंचे.

लोकसभा चुनाव में आठ साल से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को बीजेपी ने कड़ी टक्कर दी थी. चुनाव प्रचार के दौरान भी प्रधानमंत्री ने कहा था कि तृणमूल के 40 विधायक हमारे सम्पर्क में हैं.

दिल्ली बीजेपी पार्टी मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल राय की उपस्थिति में विधायको ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

गौरतलब है कि 2016 में पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा के लिये हुए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को 211 सीटों पर जीत मिली थी. जबकि भाजपा को सिर्फ 3 सीट ही हासिल हुई थी. 2021 में आगामी विधानसभा चुनाव है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus