Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

29 November 2022

भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन, राहुल महाकाल बाबा प्रार्थना

उज्जैन महाकाल राहुल प्रार्थना

उज्जैन: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को उज्जैन पहुंची. इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बाबा महाकाल के दर्शन किए. भगवान शिव के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर(Mahakal Temple) में राहुल गांधी ने पूरी विधि-विधान से पूजा की. महाकाल मंदिर में 3 पंडितों ने मिलकर राहुल गांधी को पूजा करवाई. इस दौरान कांग्रेस नेता ने यात्रा की सफलता की मन्नत मांगी और भगवान महाकाल को 3 बार प्रणाम किया. पूजा-अर्चना के बाद राहुल गांधी ने सभा को संबोधित किया. मंच पर पहुंचकर 3 बार जय महाकाल का नारा लगाया. केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का 8वां दिन है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस की यात्रा नहीं बल्कि हिंदुस्तान की यात्रा है. ये किसानों, मजदूरों, सेल करने वाले युवाओं और मीडिया की यात्रा है. बीजेपी हाथ जोड़कर भगवान की पूजा करती है लेकिन असली तपस्वियों का भविष्य बर्बाद करने में जुटी है. देश में किसान में भगवान बसता है, मजदूर में भगवान बसता है, छोटे दुकानदारों में भगवान बसता है और इन असली तपस्वियों का भारतीय जनता पार्टी अपमान कर रही है. एक-दो लोग जो मोदी जी की पूजा करते हैं उन्हें सब मिल जाता है.

राहुल ने उज्जैन पहुंच बाबा महाकाल के दर्शन किए है. उन्होंने महाकाल का दूध से अभिषेक किया है. राहुल के साथ मंदिर में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ व अन्य काँग्रेस के नेता मौजूद रहे. राहुल गांधी ने महाकाल बाबा के दर्शन से पहले तपोभूमि स्थित जैन मुनि प्रज्ञासागर जी महाराज का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे.

ये राहुल का तीसरा उज्जैन दौरा है. वे वर्ष 2018 में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते और वर्ष 2010 में भी मंदिर आ चुके हैं. साथ ही राहुल के अलावा गांधी परिवार से सोनिया, इंदिरा, राजीव, प्रियंका भी बाबा के दर्शन लाभ ले चुके हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus