Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular, fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state news reporting with Bhopal samachar portal. Epaper Bhopal consultancy welcomes readers.

14 November 2014

264 रनों की पारी खेलकर रिकार्ड बनाया

रोहित बल्लेबाजी

कोलकाता: रोहित शर्मा ने चोथे वनडे मैच मे गुरुवार को ईडन गार्डन मैदान मे क्रिकेट इतिहास रच दिया. श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली. रोहित ने 173 गेंदों का सामना करके 33 चौकों और 9 छक्कों की सहायता से 264 रन की विशाल पारी खेली. भारतीय टीम ने चौथे एक दिवसीय मैच में श्रीलंका को 153 रनों से करारी मात दी. भारत ने श्रीलंका को 405 रन का लक्ष दिया था. जबाव मे श्रीलंका टीम 43.1 ओवरों में 251 रन बनाकर ढेर हो गई. एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 250 से अधिक स्कोर बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. वनडे क्रिकेट में दो दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं.

रोहित शर्मा ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी खेलने का नया विश्व कीर्तिमान अपने नाम किया. शर्मा ने ईडन गार्डन्स के 150 वर्ष पूरे करने का जश्न रिकार्डों से भरी पारी खेलकर मनाया. वनडे में अभी तक चार दोहरे शतक लगे हैं और ये चारों भारतीय बल्लेबाजों ने लगाये हैं. सहवाग के बाद रोहित भारत के पहले ऐसे सलामी बल्लेबाज भी बन गये हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 250 से अधिक रनों का स्कोर बनाया. बंगाल क्रिकेट संघ(कैब) ने शर्मा के लिये 2.64 लाख रू के नकद पुरस्कार की घोषणा की.

रोहित शर्मा मात्र 5 रनों से एक नया कीर्तिमान स्थापित करने मे असफल हुए. अगर शर्मा का स्कोर 269 होता तो वह इंग्लैंड के एलिस्टेयर ब्राउन के सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 268 रन का रिकार्ड भी तोड़ देते.

Retrieved from (websites).

comments powered by Disqus