Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 July 2015

सोनिका बनीं प्रोफेशनल पहलवान

सोनिका प्रोफेशनल पहलवान

नई दिल्ली: पूर्व महिला पहलवान सोनिका कालीरमन ने पांच साल बाद रिंग में वापसी करने का फैसला किया है. सोनिका अब प्रोफेशनल पहलवान बन चुकी है. उनकी पहली फाइट पाकिस्तान मूल की कनाडा की पहलवान से 27 दिसंबर को होगी. ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बॉक्सर विजेंदर कुमार के बाद अब कालीरमन ने भी प्रोफेशनल रेसलिंग ज्वाइन करने का फैसला किया है. वे भारत की ओर से नहीं, बल्कि वह प्रोफेशनल रेसलिंग लड़ेंगी. इस कॉन्ट्रैक्ट को साइन करते ही वह इंडिया की पहली प्रोफेशनल रेसलर बनी है. रिंग मे उतरने के बाद अपनी जान की बाजी लगायेंगी. सोनिका कालीरमन आजकल अमेरिका में रहती हैं. लेकिन अब यह देखना भी काफी दिलचस्प होगा कि क्या इतने दिनों बाद और इतनी विषम परिस्थितियों के बावजूद वह जलवा दिखा पाएंगी जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही हैं.

पांच साल पहले साल 2010 में सोनिया पहलवानी को अलविदा कह चुकीं थी. सोनिका ने एक इंटरव्यू में बताया, '6 महीने पहले मुझे कनाडा के आरबीसी बैंक से प्रो-रेसलिंग ज्वाइन करने का ऑफर मिला था. उस वक्त मेरा बेटा सिर्फ तीन महीने का था, सो मैंने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था. लेकिन जब दोबारा प्रपोजल आया तो मैं इनकार नहीं कर सकी'. सोनिका ने कहा कि पहले मेरे पापा ने देश में मेंस रेसलिंग को एक नई पहचान दी थी और अब मैंने वूमेन रेसलिंग रेसलिंग को एक नई पहचान देने की ठानी है.

कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद सोनिका इस फाइट की तैयारियों में जुट गई हैं. हालांकि सोनिका के लिए सबसे बड़ी चुनौती अभी अपना वजन कम करना है. फाइट 5-5 मिनट के तीन राउंड में होगी. विजेता का फैसला नहीं होने पर इसे अगले आधे घंटे तक जारी रखा जाएगा. इसमें 15 मिनट गुजर जाने के बाद कोई ब्रेक नहीं होगा. ऐसे में, दोनों में से किसी एक रेसलर के बेहोश होने की स्थिति में ही फाइट रोकी जाएगी और विजेता का फैसला किया जाएगा.

सोनिका मशहूर पहलवान चंदगीराम की बेटी हैं. उन्होंने रेसलिंग को अलविदा कह दिया था. इसके बाद वह अमेरिका बेस्ड बिजनेसमैन सिद्धार्थ मलिक से शादी करके वहीं सेटल हो गईं. अब वह दो बच्चों की मां हैं. सोनिका 2010 में बिग बॉस-5 और खतरों के खिलाड़ी-2 में भी आ चुकी हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus