Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 June 2015

सबसे मोटे आदमी का निधन

सबसे मोटे आदमी

लंदन: ब्रिटेन के 412 किलोग्राम वजन वाले सबसे मोटे इंसान कार्ल थॉम्पसन की अकस्मात मृत्यु हो गई. उनकी उम्र 33 साल थी. उनके केन्ट स्थित अपने घर में मौत हुई. पुलिस ने उन्हें रविवार को मृत पाया. कार्ल एक दिन में 10,000 कैलोरीज लेते थे. बीते तीन साल में कार्ल ने 212 किलो वजन बढ़ा लिया था, जबकि वह जानते थे की ऐसा करने से उनकी मौत हो जाएगी.

कार्ल के शव को घर से बाहर निकालने के लिए पुलिस, एम्बुलेंस और दमकल टीम की सहायता ली गई, उनके शव को निकालने मे कई घंटे का समय लग गया.

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, कार्ल की मौत संदिग्ध नहीं लग रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, कार्ल एक साल से अपने घर में ही रह रहा था. वह चलने-फिरने और खुद से कोई काम करने में भी असमर्थ था. उसे कई तरह की बीमारी थी, हार्ट अटैक और खून में संक्रमण के चलते उसे बार-बार चिकित्सकीय जांच करानी पड़ती थी.

थॉम्पसन उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने यह घोषणा की थी कि उनके अत्यधिक खाने की आदतों के चलते उनका वजन 412 किलाग्राम हो गया है. हाल ही में उसने टीवी पर लोगों से खुद का वजन घटाने में मदद करने की अपील की थी. उसके बाद उनके पास वजन घटाने के प्रस्तावों की बाढ सी आ गयी थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus