Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular, fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state news reporting with Bhopal samachar portal. Epaper Bhopal consultancy welcomes readers.

15 March 2015

पद्मश्री पुरस्कार वापिसी पर विचार

अभिनेता सैफ से पदम श्री पुरस्कार वापिसी पर विचार

मुंबई: फिल्म अभिनेता सैफ अली खान पर एक रेस्टोरेंट मे कथित मारपीट के आरोप लगे है. इन आरोपों की सच्चाई जानने केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मुंबई पुलिस से जल्द रिपोर्ट देने को कहा है. बताया जा रहा है कि यह रिपोर्ट पिछले सात महीनों से लंबित पड़ी है. अभिनेता अली पर मारपीट का एक केस दर्ज है. एक आरटीआई कार्यकर्ता सुभाष अग्रवाल ने खान से पद्मश्री पुरस्कार वापस लेने की मांग की थी. अटकले लगाई जा रही है कि सरकार सैफ से पद्म पुरस्कार वापस लेने पर विचार कर सकती है.

गौरतलब है कि सैफ पत्नी करीना के साथ मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में डिनर के लिए गए थे. होटल मे टेबल के पास बैठे कुछ लोगों के साथ उनकी बहस हो गई थी, और गुस्से मे सैफ हाथापाई पर उतर आए थे. आरटीआई कार्यकर्ता सुभाष द्वारा दाखिल एक पत्र से गृह मंत्रालय से शिकायत की गयी है की सैफ अली खान के खिलाफ अदालत ने जो आरोप तय किये है और उन पर दूसरे अपराधिक मामले भी चल रहे है ऐसे मैं उनको पद्मश्री पुरस्कार मिलना एक दुर्भाग्पूण है. अग्रवाल ने आरटीआई आवेदन के जवाब देते हुए मंत्रालय ने बताया कि 'सैफ अली खान के संबंध में मुंबई पुलिस से 20 अगस्त, 2014 की तारीख वाले मंत्रालय के पत्र संख्या 1.3112014-पब्लिक का कोई जवाब नहीं मिला है, मुंबई पुलिस को मामले में तेजी लाने के लिए कहा गया है'. अग्रवाल द्वारा आगे इस बात की भी मांग की गई की सिर्फ सैफ से ही नहीं बल्कि इस तरह के ऐसे अन्‍य दूसरे विवादित लोगों से भी पद्म श्री पुरस्कार वापस ले लेने चाहिए.

Retrieved from (websites).

comments powered by Disqus