Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular, fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state news reporting with Bhopal samachar portal. Epaper Bhopal consultancy welcomes readers.

18 March 2015

संगाकारा और जयवर्धने का वनडे सन्यास

संगाकारा-जयवर्धने का वनडे को अलविदा

मेलबर्न: श्रीलंका टीम के जय-वीरू कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा. वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में श्रीलंका साउथ अफ्रीका टीम से हारी. हार के साथ ही टीम विश्व कप फाइनल से बाहर हुई. यह मैच कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने का आखिरी मैच था. अब संगकारा के फैंस उन्हें केवल सफेद ड्रेस में ही मैदान पर खेलते देख सकेंगे. जबकि जयवर्धने ने सभी तरह की क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. जयवर्धने पहले ही टेस्ट और टी-20 से संन्यास ले चुके हैं. संगाकारा पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टी-20 से संन्यास ले चुके थे. साल 2012 में इसी दिन महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने भी अपना आखिरी वनडे मैच खेला था.

दोनों ही खिलाडियों ने पहले ही वर्ल्ड कप 2015 के बाद संन्यास लेने की घोषणा की थी. दोनों की जोड़ी ने मिलकर वनडे में सबसे ज्यादा 13 हजार से ज्यादा रन जोड़े हैं. गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के लीग मैचों में चार मैचों में लगातार 4 शतक लगाकर कुमार संगाकारा ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. बुधवार के मैच मे संगकारा ने 45 रन की पारी खेली. संगकारा ने 404 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में 41.98 की औसत से 14234 रन बनाए. दूसरी तरफ जयवर्धने ने 448 वनडे में 33.37 की औसत से 12650 रन बटोरे.

कुमार संगाकारा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'जयवर्धने से कभी कॉम्पिटीशन नहीं रहा. क्वार्टर फाइनल में हार फाइनल की हार से ज्यादा निराश करती है. मुझे मेरे करियर पर गर्व है. अंत हमेशा अच्छा नहीं होता. हारना हमेशा ही निराश करता है'. हार के बावजूद संगकारा ने अपने साथी जयवर्धने के बारे में अच्छी बातों को याद किया. संगकारा ने मैच के बाद कहा, 'जयवर्धने काफी निराश होगा लेकिन यह खेल का हिस्सा है, अंत परिकथा जैसा नहीं होता. आप विश्व कप जीतना चाहते हो, शीर्ष पर रहते हुए अंत करना चाहते हो लेकिन अगर ऐसा नहीं होता तो नहीं होता. इसका मतलब यह नहीं कि आप निराश होकर जाओ'. इस दौरान संगकारा कुछ भावुक नजर आए.

Retrieved from (websites).

comments powered by Disqus