Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

23 October 2015

संजय दत्त ने खरीदी क्रिकेट टीम

संजय दत्त क्रिकेट टीम खरीदी

मुंबई: जेल में बंद स्टार अभिनेता संजय दत्त और मान्यता दत्त ने दुबई में एक क्रिकेट टीम खरीदी. यह टीम यूनाइटेड अरब अमीरात(यूएई) बेस्ड टूर्नामेंट 'मास्टर्स चैम्पियंस लीग'(एमसीएल) की टीम है. यह क्रिकेट टूर्नामेंट अगले साल 2016 में आयोजित होगा. अगले साल ही संजय दत्त की जेल की सजा पूरी हो जाएगी. दत्त ने यह टीम करीब 10 लाख डॉलर में खरीदी है. जब तक संजय दत्त जेल से बाहर नहीं आ जाते तब तक उनकी टीम का कार्यभार टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी सीएए क्वॉन संभालेगी. अभी संजय दत्त के जेल में होने के कारण उनके बिज़नस की देखभाल उनकी पत्नी मान्यता कर रही है.

अभिनेता संजय दत्त मुंबई में साल 1994 में हुए बम धमाकों में जेल की सजा काट रहे. संजय दत्त के जेल में होने के कारण इस डील में उनकी पत्नी मान्यता ने हिस्सा लिया और मास्टर्स चैम्पियंस लीग यूएई की डील को पूरा किया.

अगले साल खेली जाने वाली इस लीग में क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से रिटायर्ड हो चुके खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. मास्टर्स चैंपियन लीग में ना युवा खिलाड़ी दिखेंगे ना ही मौजूदा दौर के खिलाड़ी बल्कि इसमें पूर्व खिलाड़ियों को मौक़ा दिया गया है. एमसीएल लीग में 6 टीमें शामिल होंगी. अगले 10 साल के लिए लीग के आयोजन को अमीरात क्रिकेट लीग ने इजाज़त दी है. यह क्रिकेट श्रंखला आईसीसी के नियमों के तहत खेली जाएगी. सूत्रों के मुताबिक इन टीमों के नाम सन साइन के मुताबिक रखे जाएंगे. अगर ऐसा होता है तो संजय दत्त की टीम का नाम 'लियो' हो सकता है.

इस टूर्नामेंट लीग में क्रिकेट को अलविदा कह चुके वर्ल्ड के कई महान खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, जैक कैलिस, ब्रायन लारा जैसे कई बड़े दिग्गज खिलाडियों के शामिल होने की संभावना है.

टीम खरीदने को लेकर एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए मान्यता ने बताया कि एक परिवार के तौर पर हम हमेशा खेल को लेकर उत्साहित रहते हैं. संजय खुद बचपन से खेल के बड़े दीवाने रहे हैं. पत्नी मान्यता ने बताया, 'अधिकतर भारतीयों की तरह हम क्रिकेट को लेकर उत्साहित रहते हैं, इसीलिए हमने टीम खरीदने के बारे में सोचा. जिस टूर्नामेंट में सहवाग, लारा और कैलिस जैसे खिलाड़ी हों, वह तो खास होगी ही. एमसीएल का एक यूनिक कॉन्सेप्ट है और हमें यकीन है कि हमने जो इन्वेस्टमेंट किया है वह ठीक रहेगा'.

गौरतलब है कि इसे दुबई में हुए एक ख़ास समारोह में लॉन्च किया गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर, एडम गिलक्रिस्ट, इंग्लैंड के ग्राहम गूच, वेस्ट इंडीज़ के ब्रायन लारा, पाकिस्तान के वसीम अकरम और रमीज़ राजा के साथ-साथ भारत के किरण मोरे, वीरेन्द्र सहवाग भी दिखे थे. हाल ही में वर्ल्ड क्रिकेट को अलविदा कहने वाले टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग भी दुबई में ब्रायन लारा, ग्रीम‍ स्मिथ और कई और क्रिकटर्स के साथ इस लीग उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus