Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

20 October 2015

कलेक्टर ने इंजिनियर को थप्पड़ मारा

कलेक्टर ने इंजिनियर को थप्पड़

दतिया: मंदिर की व्यवस्था में बैरिकेड लगाने की बात नहीं मानने पर स्थानीय कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी कार्यपालन यंत्री को सरेआम थप्पड़ मारा. बाद में कलेक्टर ने एसपी के साथ कार्यपालन यंत्री कमल किशोर सिंगारे और सब-इंजिनियर सोहनलाल गुप्ता को थाने भिजवा दिया. कहाँ वहां बैठकर पुलिसकर्मियों के साथ बैरिकेडिंग की व्यवस्था कर लें. दोनों इंजिनियर करीब 2 घंटे तक थाने में रहे. बैरिकेड विवाद को लेकर कलेक्टर तैश में आ गए थे और कार्यपालन यंत्री कमल किशोर को थप्पड़ जड़ दिया था. यह घटना सोमवार को दतिया के चैरी माता मंदिर की है. अभी नवरात्र का माहौल है व मंदिर में मंगलवार को सप्तमी के मौके पर होने वाले भंडारे के इंतजाम को लेकर बैरिकेडस लगाने के चलते यह स्थिति निर्मित हुई.

दोनों इंजिनियरो ने माफी मांगी और काम शुरू करने का वादा किया, तभी उन्हें छोड़ा गया. दरअसल चैरी माता के मंदिर पर नवरात्र में भंडारे और मेले का आयोजन होता है.

सप्तमी के मौके पर भंडारे और मेले का इंतजाम देखने के लिए कलेक्टर प्रकाश जांगरे, एसपी इरशाद वली के साथ मौके पर पहुंचे. इस मौके पर कार्यपालन यंत्री कमल किशोर सिंगारे और सब इंजिनियर सोहनलाल गुप्ता भी उनके साथ थे. एसपी ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बैरिकेड और ड्राप गेट बनाने के लिए सिंगारे को कहा. लेकिन उन्होंने यह कहकर मना कर दिया था कि ज्यादा रात हो जाने की वजह से तुरंत यह कार्य करना संभव नहीं है. इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद भी हुआ.

इस घटना के बारे में एसपी इरशाद वली का कहना है कि, कलेक्टर ने थप्पड़ नहीं मारा था. उन्होंने सिर्फ हल्का धक्का दिया गया था और कार्यपालन यंत्री कमल किशोर और सब-इंजिनियर सोहनलाल गुप्ता को थाने भी सिर्फ समझाने के लिए लाया गया था. वहीं कलेक्टर प्रकाश जांगरे भी थप्पड़ मारने की बात से इंकार करते नजर आए. उन्होंने कहा कि काम करने से मना करने पर उन्होंने कार्यपालन यंत्री को केवल डांट लगाई थी, जो जायज थी. सिविल थाने के टीआई जितेंद्र यादव ने कहा कि कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी के दोनों अफसरों को थाने ले जाकर समझाने के लिए कहा था. उन्हें थाने में बैठाकर गुस्सा ठंडा करवाया गया और बैरिकेड लगाने की योजना बनाई गई.

मध्यप्रदेश के दतिया के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के निलंबन की मांग को लेकर आज लोक निर्माण विभाग के इंजिनियरो ने हड़ताल कर दी और मप्र यांत्रिकी सेवा संघ ने मुख्य सचिव व सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव को ज्ञापन सौंपा. इंजिनियरो ने अरेरा हिल्स स्थित निर्माण भवन के सामने धरना शुरू कर दिया. प्रदेश के सभी इंजिनियर एक हो गए हैं. उन्होंने कलेक्टर और एसपी इरशाद वली के खिलाफ निलंबन मांग को लेकर मुख्य सचिव अंटोनी जेसी डिसा से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा.

मध्यप्रदेश इंजिनियरिंग सर्विस एसोसिएशन के अध्यक्ष अखिलेश उपाध्याय के नेतृत्व में आज एक प्रतिनिधि मंडल मुख्य सचिव से मिलने राज्य मंत्रालय पहुंचा. एसोसिएशन का कहना है कि प्रदेश के विकास में महती भूमिका निभाने वाले इंजिनियरो को सम्मानित करने के बजाय अपमानित किया जा रहा है. अगर निलंबन की कार्रवाई नहीं हुई तो एसोसिएशन ने चेतावनी दी कि सभी इंजिनियर अपने-अपने कार्यस्थल पर आंदोलन को बाध्य हो जाएंगे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus