Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

6 September 2015

एक दूजे के हुए दिग्विजय और अमृता

दिग्विजय हुए अमृता के

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने टीवी पत्रकार अमृता राय से शादी रचाई. अमृता ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए दिग्गी से शादी की बात स्वीकारी है. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा टीवी एंकर अमृता राय से एक सादे समारोह में शादी की. अमृता ने अपनी और दिग्विजय के बीच उम्र के फासले पर भी सफाई दी है. शादी की खबर अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने अपने सूत्रों के हवाले से छापी है. इस शादी की वजह से कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह एक बार फिर समाचार सुर्खियों में हैं. उन्होंने बीते अगस्त माह में चेन्नई में राय के साथ शादी की. शादी की खबर के बाद अमृता राय ट्विटर पर एक नंबर पर ट्रेंड करने लगी जहां लोगों ने दोनों को जमकर बधाई दी. अमृता ने ट्विटर के जरिए भी रिश्‍ते की बात कबूली थी और कहा है कि अपने पति से तलाक का फैसला हो जाने पर शादी करेंगी. 68 वर्षीय दिग्वि‍जय सिंह ने 44 वर्षीय टीवी पत्रकार राय से अपने रिश्तों की बात स्वीकारते हुए यह शादी की.

दिग्विजय सिंह फिलहाल अमेरिका में हैं, लेकिन आजतक के साथ फोन पर हुई बातचीत में उन्होंने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, 'बेटी के इलाज के लिए मैं अभी अमेरिका में हूं. वापस लौटकर इसकी घोषणा करूंगा'. वही राज्यसभा टीवी कार्यालय ने अमृता राय के छुट्टी पर होने की जानकारी दी.

अमृता ने रविवार सुबह फेसबुक पर बताया, 'मैंने दिग्विजय सिंह के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली है और बाद में इसकी कानूनी मान्यता भी हासिल कर ली'. अमृता ने आगे लिखा, 'मेरे बुरे वक्त में साथ देने वाले लोगों को तहे दिल से शुक्रिया. करीब डेढ़ साल काफी तनाव भरा रहा.

उन्होंने और आगे लिखा, 'लोग मेरी और दिग्विजय सिंह की उम्र को लेकर बात कर रहे थे. मैं एक समझदार और मैच्योर लड़की हूं, जिसे अपना अच्छा बुरा मालूम है. मुझे अपने इस फैसले के अच्छा-बुरे के बारे में सब पता है. मैंने खुद कड़ी मेहनत करके अपने पेशे में एक मुकाम बनाया है. मुझे दिग्विजय सिंह की सम्पत्ति से कोई वास्ता नहीं है. मैं उन्हें प्यार करती हूं और सिर्फ इसी वजह से मैंने शादी की है. मैं चाहूंगी कि वे अपनी सारी संपत्ति बेटे और बेटियों के नाम कर दें'.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की धर्मपत्नी की 2013 में लंबी बीमारी के बाद मृत्यु हो गई थी. कुछ महीने पहले ही उनके बेटे की शादी हुई थी. दिग्विजय सिंह की चार बेटी और एक बेटा है. अमृता की भी यह दूसरी शादी है. उसके पूर्व उन्होंने आईआईएमसी के प्रोफेसर आनंद प्रधान से शादी की थी. आनंद प्रधान जाने-माने पत्रकार हैं. अमृता ने उनसे तलाक लेकर दिग्विजय से शादी की है. अमृता राज्यसभा टीवी में एंकर हैं.

पिछले बर्ष श्री सिंह और अमृता राय की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर वायरल हो गयी थी जिसके बाद दोनों को सोशल मीडिया में अपने रिश्ते की बात कबूल करनी पड़ी थी. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी पिछले साल महिला पत्रकार अमृता राय से अपने रिश्‍ते की बात कबूल की थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus