Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

9 April 2016

आईपीएल 9 का हुआ रंगारंग उद्घाटन

आईपीएल-9 का रंगारंग उद्घाटन

मुंबई: आईपीएल-9 के उद्घाटन समारोह में शुक्रवार को सितारों ने अपना जलवा विखेरा. उद्घाटन समारोह की शुरुआत जैकलीन फर्नांडिज के जबर्दस्त डांस शो से हुई. कैटरीना कैफ की धूम, यो यो हनी सिंह के चार बोतल वोदका, ड्वेन ब्रावो के चैंपियन डांस, रणवीर सिंह की बाजीराव मस्तानी प्रस्तुति से उद्घाटन समारोह का रंगारंग आयोजन हुआ. उद्घाटन समारोह में फिल्मी और क्रिकेट सितारे मौजूद थे. स्टेज पर सभी आठ कप्तान मौजूद थे. रणवीर सिंह के तूने मारी एंट्रियां -दिल में बजी घंटियां तक हर परफार्मेंस पर स्टेडियम में मौजूद दर्शक और क्रिकेटर थिरकने के लिए मजबूर होते रहे. चैंपियन डांस पर तो वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड ने खड़े होकर कुछ ठुमके भी लगाए. चमचमाती रोशनी और लेजर शो के बीच उद्घाटन समारोह माया नगरी मुंबई की तरफ पूरी तरह बॉलीवुड के रंग में रंगा रहा.

टूर्नामेंट के पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस का सामना पुणे सुपर जाएंट्स से होगा. पहले मैच का आयोजन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है. मुम्बई विजेता के तौर पर अपने जीत का क्रम जारी रखना चाहेगा. वहीं पुणे का यह आईपीएल का पहला मैच होगा. मुंबई 2013 और 2015 में आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. मुंबई ने इस बार अपनी टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल किया है. टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है.

नई फ्रेंचाइजी टीम पुणे की कमान आईपीएल के सबसे सफल कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी के हाथों में है. धोनी ने इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स को दो बार खिताब दिलाया था. उनके कप्तान रहते टीम ने लगभग हर सत्र में सेमीफाइनल खेला था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus