Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

23 April 2016

सलमान बने रियो ओलिंपिक एंबेसडर

सलमान बने ओलिंपिक एंबेसडर

दिल्ली: स्टार अभिनेता सलमान खान को रियो ओलिंपिक 2016 के लिए भारतीय दल का गुडविल एंबेसडर चुना गया है. भारतीय ओलिंपिक संघ ने शनिवार को इसकी घोषणा की. रियो ओलंपिक शुरू होने में बस कुछ ही माह शेष है. रियो ओलंपिक खेल 5 अगस्त से 21 अगस्त तक खेले जाएंगे. रियो ओलंपिक में भारत जिम्नास्टिक्स, मेन्स हॉकी, महिला हॉकी, बैडमिंटन, टेनिस, आर्चरी, एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, शूटिंग, टेबल टेनिस में अपनी दावेदारी पेश करेगा.

सलमान की नियुक्ति से ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त नाराज हो गए उन्होंने कहा- एंबेसडर का क्या काम होता है कोई मुझे बता सकता है क्या. मिल्खा सिंह जैसे बड़े सितारा खिलाड़ियों को एंबेसडर बनाना चाहिए, जिन्होंने कठिन समय में देश की सेवा की है. योगेश्वर इस समय जॉर्जिया में हैं. वे वहां पर रियो ओलिंपिक की तैयारियों में जुटे हुए हैं. एंबेसडर की दौड़ में सलमान के साथ शाहरुख और अमिताभ भी शामिल थे. सलमान खान ने रियो के लिए गुडविल एंबेसडर चुने जाने पर कहा कि स्पोर्ट्स के लिए उनसे जो हो पाएगा वह जरूर करने की कोशिश करेंगे.

इन ओलंपिक खेलों में 206 देशों के 10,500 से ज्यादा एथलीट भाग लेंगे. भारत ने पहली बार ओलंपिक खेलों में 1900 में हिस्सा लिया था. भारत ने लंदन ओलंपिक 2012 में 6 मेडल जीते थे.

गौरतलब है कि रियो ओलंपिक के लिए पहली बार भारतीय महिला जिमनास्ट दीपा करमाकर ने क्वालीफाई किया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus