Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

23 February 2016

स्कूल क्रिकेट में 844 रन का नया कीर्तिमान दर्ज

स्कूल क्रिकेट में नया रिकॉर्ड

कोलकाता: स्कूल के क्रिकेट रिकॉर्ड में एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया गया. प्रतियोगिता के एक मैच में कुछ ऐसा हुआ जो स्कूल क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था. यह क्रिकेट मैच टूर्नामेंट बंगाल क्रिकेट संघ(सीएबी) के तहत खेला गया. स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को नावा नालंदा स्कूल ने ज्ञान भारती स्कूल के खिलाफ 45 ओवरों मे 844 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इस स्कोर ने स्कूल क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया.

मेयर कप टूर्नामेंट में नालंदा की तरफ से श्रेयश बनर्जी ने 78 बॉल में 193 रन बनाए, वहीं इमान चौधरी और दिपांशु सरकार क्रमश: 179 और 176 रनों पर नाबाद लौटे. नालंदा स्कूल ने 38 ओवर में ही दो विकेट गंवाकर 617 रन बना लिए थे, लेकिन विपक्षी टीम तय समय सीमा में निर्धारित ओवर खत्म नहीं कर पाई, इसलिए मैच के प्रायोजकों ने दूसरी टीम पर 277 रनों की पेनल्टी लगा दी जिसके कारण नालंदा की टीम का कुल स्कोर 844 हो गया.

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारती विद्यापीठ की टीम 11.3 ओवरों में महज 32 रनों पर सिमट गई. नव नालंदा ने 812 रनों के महाअंतर से जीत हासिल की. यह भी एक कीर्तिमान है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus