Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

31 January 2016

प्रो कबड्डी लीग के तीसरे सत्र का हुआ आगाज

प्रो कबड्डी लीग उद्घाटन

विशाखापत्तनम: प्रो कबड्डी लीग के तीसरे सत्र का रंगारंग आगाज हुआ. उद्घाटन समारोह में मेगास्टार अमिताभ, सुपर स्टार आमिर खान सहित कई स्टार शामिल हुए. अमिताभ बच्चन, आमिर खान, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन ने प्रो कबड्डी लीग के उद्घाटन समारोह में बालीवुड का तड़का लगाया. स्टेडियम में प्रो कबड्डी लीग के ब्रैंड एंबेसेडर और सुपरहिट फिल्म 'बाहुबली' के अभिनेता राणा डग्गुबाटी भी पहुंचे. राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में राष्ट्रगान गाकर कार्यक्रम की शुरूआत हुई. बॉलीवुड अभिनेता आमिर ने अपनी आवाज में राष्ट्रगान गाया आमिर के गाए राष्ट्रगान के साथ ही स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग का रंगारंग शुभारंभ हो गया. राष्ट्रगान के दौरान बॉलीवुड एक्टर आमिर खान भारतीय वेशभूषा धोती और कुर्ता में दिखे.

72 बर्षीय सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह राष्ट्रगान गाकर सम्मानित महसूस रहे हैं. अमिताभ ने समारोह में पहुंचने के लिए आमिर, रितेश देशमुख और उनकी पत्नी जेनेलिया को धन्यवाद दिया.

टूर्नामेंट का पहला मुकाबला अभिषेक के स्वामित्व वाली गत चैम्पियन जयपुर पिंक पैंथर्स और पिछले साल के उप विजेता यू मुंबा के बीच खेला गया.

आमिर ने कहा कि कबड्डी पूरी तरह से भारतीय खेल है और इसकी लोकप्रियता देखकर मैं बहुत खुश हूं. स्टार स्पोर्ट्स प्रो-कबड्डी के पहले सीजन से चाहता था कि मैं इसके लिए राष्ट्रगान गाऊं. मुझे खुशी है कि आखिरकार में ऐसा कर पाया. ये बेहद सम्मान की बात है. समारोह में धोती और नेहरू जैकेट पहने आमिर खान आकषर्ण का केंद्र थे.

स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग, सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड(एसएससीबी) और भारतीय एमेच्योर कबड्डी संघ(एकेएफआई) द्वारा संयुक्त रूप से जयपुर में संपन्न हुई ड्राफ्टिंग प्रक्रिया में सर्विसेज के कुल 12 खिलाडिय़ों को छह अलग-अलग टीमों में चुना गया है. इनमे आठ टीमों ने भाग लिया. प्रो कबड्डी भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाडियों का मिश्रण है. राष्ट्रगान में आमिर के साथ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और अंतरराष्ट्रीय कबड्डी संघ के अध्यक्ष जनार्दन सिंह गहलोत भी मौजूद थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus