Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

30 January 2016

कर्बर बनीं नई ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन

कर्बर ऑस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन

नई दिल्‍ली: सातवीं वरीयता प्राप्त जर्मनी की टेनिस खिलाडी एंजेलिक कर्बर नई ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बनी. एंजेलिक कर्बर ने पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम कर लिया है. 28 साल की कर्बर ने 21 ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स को 6-4, 3-6, 6-4 से हराकर साल का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किया. मुकाबला दो घंटे आठ मिनट तक चला. कर्बर ने यहाँ बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और कभी भी सरेना को ज़्यादा हावी नहीं होने दिया. उन्होने अपने 14 सालों के प्रो करियर में पहला ग्रैंड स्लैम जीता.

ग्रैंडस्लैम सर्किट पर ये एक नए चैंपियन का आगाज हुआ है. वर्ल्ड नंबर वन सेरेना विलियम्स के लिए जर्मनी की टूर्नामेंट में 7वीं रैंकिंग वाली एंजेलिक कर्बर के खिलाफ फाइनल मुकाबला बेहद आसान माना जा रहा था. कर्बर ने इससे पहले सिनसिनाटि में(2012) सेरेना को हराया था. सेरेना ने इससे पहले कर्बर के खिलाफ 6 में से 5 मैच जीते थे.

कर्बर ने यह पहली बार ग्रैंड स्लैम का फाइनल खेल खेला है. अमेरिकी सुपरस्टार सेरेना ने 1999 में अपना पहला ग्रैंडस्लैम(यूएस ओपन) जीता था जब एंजेलिक कर्बर सिर्फ 11 साल की थीं. 34 साल की सेरेना दूसरे सेट में कर्बर पर भारी पड़ीं और उसे सेट 6-3 से अपने नाम कर लिया. लेकिन कर्बर ने जबर्दस्त वापसी करते हुए तीसरा सेट 6-4 से अपने नाम किया और ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बन गईं. इस जीत के साथ ही कर्बर वर्ल्ड नंबर 2 के पायदान पर पहुंची.

सेरेना विलियम्स अगर यह खिताब जीततीं तो यह उनके करियर का 22वां ग्रैंड स्लैम होता, जिससे वे स्टेफी ग्राफ की बराबरी पर पहुंचतीं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus