Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 July 2016

बीजेपी नेता सिद्धू ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा

बीजेपी सिद्धू राज्यसभा इस्तीफा

अमृतसर: भाजपा के सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया. उन्होंने मानसून सत्र के पहले ही दिन राज्यसभा से अपना इस्तीफा दे दिया. 52 वर्षीय सिद्धू का इस्तीफा सभापति हामिद अंसारी द्वारा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया. सिद्धू के इस्तीफे के बाद पंजाब में बीजेपी ने एक बड़ा चेहरा खो दिया है. भारतीय जनता पार्टी द्वारा कुछ महीने पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू को अप्रैल में राज्‍यसभा सांसद मनोनीत किया गया था. पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सिंह का जाना भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफे के बाद अपने बयान में कहा कि उन्होंने पीएम मोदी की सलाह पर राज्य सभा सदस्य का पद स्वीकार किया था. सिद्धू ने आगे कहा की पंजाब का हित सबसे ऊपर है, सही और गलत के बीच में तटस्थ नहीं रहा जा सकता है. सिद्धू ने वर्ष 2004 से 2014 के बीच लोकसभा में अमृतसर का प्रतिनिधित्व किया था. वह अपनी पार्टी में पंजाब में चल रही चीजों से नाखुश थे. 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने अमृतसर लोकसभा सीट अरूण जेटली के लिए छोड़ी थी, तब से वह पार्टी से नाखुश हैं. अमृतसर ईस्ट से बीजेपी विधायक उनकी पत्नी नवजोत कौर भी बीच-बीच में अपनी नाराजगी जाहिर करती रही हैं.

राजनीतिक अटकलें लगाई जा रही हैं कि सिद्धू अपनी पत्नी के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus