Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

6 June 2016

मार्क जकरबर्ग के अकाउंट हुए हैक

मार्क जकरबर्ग अकाउंट हैक

न्यूयार्कः हैकर्स समूह ने फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग के अकाउंट हैक किए. उन्होंने ऐसा करके दुनिया को ये संदेश दिया के वे किसी का भी अकाउंट हैक कर सकते है. किसी भी तरह का इंटरनेट पासवर्ड सुरक्षित नहीं है. जुकरबर्ग को सोशल मीडिया का जाइंट माना जाता है और उनके साथ इस तरह की वारदात होना वाकई हैरान करने वाला है. इस हैकिंग के पीछे हैकर ग्रुप अवर माइन टीम का हाथ है. फेसबुक के सीईओ का अकाउंट हैक करने की वजह से अवर माइन का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है. दिलचस्प बात ये है कि अवरमाइन का अकाउंट सस्पेंड होने के बाद टीम ने एक और ट्विटर अकाउंट बना लिया है. उसका कहना है कि अगर हमारा पुरान ट्विटर अकाउंट चालू नहीं किया जाता है तो हमारा नया अकाउंट ही ऑफिशियल होगा.

हैकर समूह में जुकरबर्ग की सोशल नेटवर्किंग साइट के ट्विटर और पिनट्रस्ट के अकाउंट को हैक कर लिया है. जुकरबर्ग का अकाउंट हैक करने वाले हैकर्स ने यह भी बताया है कि उन्‍होंने जुकरबर्ग का इंस्‍टाग्राम अकाउंट भी हैक कर लिया है. इस समूह का दावा है कि उन्होंने उनका पासवर्ड उनके 2012 के लिंक्टइन अकाउंट से निकाला है.

समूह ने जुकरबर्ग के खाते से ट्वीट किया है कि जुकरबर्ग का नाम लिंक्डइन के डेटाबेस में था जिसका पासवर्ड भी था. हैकर्स ने यह भी बताया कि फेसबुक के को-फाउंडर ने अपना लिंकडन पासवर्ड dadada रखा था जो बहुत ही साधारण है.

पिछले हफ्ते लिंक्‍डइन ने कहा था कि उसके 100 मिलियन अकाउंट हैक हो चुके हैं. हैकर्स ने इसका डेटा चुरा लिया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus