Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

6 September 2016

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बना सर्वोच्च रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल सर्वोच्च रिकॉर्ड

नई दिल्ली: टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ सर्वोच्च रन का रिकॉर्ड बनाया. ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकल में तीन विकेट पर 263 रन बनाकर तीसरी बार एक पारी में सर्वोच्च स्कोर के रिकॉर्ड को अपने नाम किया. ग्लेन मैक्सवेल भले ही एक पारी में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर के रिकॉर्ड से चूक गये लेकिन श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 263 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की 2005 में शुरूआत होने के बाद से यह केवल चौथा अवसर है जब सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड टूटा. दिलचस्प आंकड़ा यह है कि अब तक केवल दो टीमों ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के नाम पर ही सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड दर्ज रहा है. ऑस्ट्रेलिया का इससे पहले सर्वोच्‍च स्कोर रिकॉर्ड छह विकेट पर 248 रन था जो उसने 29 अगस्त 2013 को इंग्लैंड के खिलाफ साउथम्पटन में बनाया था.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जहां ऑस्ट्रेलिया ने 2007 में श्रीलंका द्वारा बनाए गए 260 रन के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया, वहीं इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में 23 अप्रैल, 2013 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(आरसीबी) के पांच विकेट पर 263 रन के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus