Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 September 2016

विदेशमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र में पाक को किया बेनकाब

विदेश मंत्री संयुक्‍त राष्‍ट्र संबोधन

न्यूयॉर्क: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा. कश्मीर के उरी में सेना के शिविर में 18 सितंबर को हुए आतंकवादी हमले को प्रमुखता से उठाया. अपने संबोधन में पाकिस्तान को दुनिया के सामने बेनकाब किया. पाकिस्तान को एक आतंकवादी देश घोषित करने के लिए वैश्विक सहयोग का आह्वान किया. दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने और आतंकवाद को पनाह देने वालों को अलग-थलग कर देने की मांग की.

संबोधन में कहा कश्मीर को हमसे कोई अलग नहीं कर सकता वो कश्मीर को पाने के ख्वाब देखना छोड़ दे. कश्मीर को हमसे कोई अलग नहीं कर सकता. कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा. सुषमा ने कहा कि आतंकवादियों को पालना कुछ देशों का शौक बन गया है. हमें सोचना होगा कि आतंकवादियों को पनाह देने वाले कौन, कहा आतंकियो के पास ना तो हथियार बनाने की फैक्ट्री है और ना पैसा. हमें सोचना होगा कि आतंकवादियों को पनाह देने वाले कौन-कौन हैं, कौन इन्हें हथियार देता है और कौन इन्हें सरंक्षण देता है. आतंक खिलाफ एकजुट होने के सिवा कोई रास्ता नहीं है और यदि कोई देश इस तरह की रणनीति में शामिल नहीं होना चाहता, तो मेरी मांग है कि उन्हें अलग-थलग कर दें. पाक को आईना दिखाते हुए कहा कि ब्लूचिस्तान में अत्याचारों की इंतिहा है.

भारत को पाकिस्तान से दोस्ती के बदले पठानकोट हमला, उरी सेना कैंप हमला, बहादुर अली मिला. हमारे पास बहादुर अली जिंदा सबूत है जो कि सीमा पार से आया है.

पाकिस्तान की आतंकवादी गतिविधियों का ब्यौरा दुनिया के सामने रखा. गौरतलब है की उरी आतंकी हमले में भारत के 18 जवान शहीद हो गए थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus