Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

5 April 2017

आईपीएल-10 का रंगारंग समारोह के साथ आगाज

आईपीएल-10 का हैदराबाद में आगाज

हैदराबाद: राजीव गांधी अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में आईपीएल-10 का रंगारंग आगाज हुआ. समारोह में पूर्व कप्तानों सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग को सम्मानित किया गया. बीसीसीआई की प्रसाशनिक समिति के अध्याक्ष विनाद राय ने वीवीएस लक्ष्मण को मोमेंटो देकर सम्मानित किया. सौरव गांगुली को सीके खन्ना ने और वीरेंद्र सहवाग को अमिताभ चौधरी ने सम्मानित किया. ओपनिंग सेरेमनी के लिए स्टेडियम को दुल्हन की तरह सजया गया है. पूरा स्टेडियम रंग बिरंगी रोशनी में नहाया रहा.

आईपीएल-10 का रंगारंग आगाज

ओपनिंग सेरेमनी की शुरुआत आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'लगान' के गीत 'बार बार हां, बोल यार हां' से हुई. 'जय हो' गाने की धुन के बीच सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ने स्टेडियम का चक्कर लगाया. इसके बाद क्रिकेट कमेंटेटर रवि शास्त्री ने 'नमस्कारम् हैदराबाद' उद्धबोधन के साथ आईपीएल दस के रंगारंग आयोजनों की शुरुआत की. बॉलीवुड अदाकारा एमी जैक्सन ने अपने ग्रुप के साथ परफॉर्म करके जलवा विखेरा. एमी ने 'सारा जमाना हसीनों का दीवाना' गाने पर डांस परफॉर्म करके शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने फिल्म 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' के गाने 'तम्मा-तम्मा लोगे' पर डांस किया.

आईपीएल-10 का रंगारंग आगाज 1

इस सीजन में आठ अलग-अलग शहरों दिल्ली, राजकोट, कोलकाता, गुजरात, मुंबई, पुणे, बेंगलुरू और इंदौर में सभी फ्रेंचाइजी ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन करेंगी. हैदाराबाद में शरुआत के बाद अब बाकी शहरों में जब पहला मैच खेला जाएगा उस दिन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. आईपीएल के 10 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजकों ने इन शहरों के फैन्स को यह विशेष तोहफा देने का निर्णय लिया है. आईपीएल का दसवां सीजन 47 दिनों तक चलेगा और दस मैदानों पर खेला जाएगा, इसका फाइनल 21 मई को हैदराबाद में खेला जाएगा. प्रत्येक टीम कुल 14 मैच खेलेगी, जिनमें से 7 मैच वह अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी.

आईपीएल-10 का रंगारंग आगाज 2

इस सीजन में आठ टीमें भाग ले रही है, जिनमें सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, कोलकाता नाइटराइ़डर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट और गुजरात लॉयंस शामिल हैं.

आईपीएल-10 का रंगारंग आगाज

7 अप्रैल को राजकोट में होने वाली ओपनिंग सेरेमनी में टाइगर श्रॉफ अपने फैन्स का मनोरंजन करेंगे. वहीं 13 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन में श्रद्धा कपूर और सिंगर मोनाली ठाकुर परफॉर्म करेंगी. कल पुणे में होने वाली ओपनिंग सेरेमनी में रितेश देशमुख महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में परफॉर्म करेंगे. 15 अप्रैल को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में परिणीती चोपड़ा अपनी अदाओं का जलवा बिखेरेंगी. इस सीजन में 2011 के बाद पहली बार इंदौर में आईपीएल का मैच खेला जाएगा.

आईपीएल-10 का एमी जैक्सन डांस

सीजन के पहले मुकाबले में आईपीएल 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और रनरअप टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला है. IPL10 के पहले मैच में RCB ने जीता टॉस और हैदराबाद पहले बैटिंग का मौका दिया.

समारोह में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग के अलावा कई दिग्गज हस्तिया शामिल हुई. आरसीबी और सनराइजर्स के कप्तान अपनी-अपनी टीमों के साथ मैदान पर आए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus