Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

7 April 2017

जंगल में मिली जानवरों जैसा व्यवहार करने वाली मोगली गर्ल

जंगल में मिली मोगली गर्ल

बहराइच(उत्तर प्रदेश): जंगल में 8 साल की बच्ची मिली जिसका व्यवहार बिल्‍कुल जानवरों के जैसा है. पुलिस को यह लड़की बहराइच जिले के मोतीपुर रेंज में कतर्नियाघाट सेंचुरी के जंगलों से मिली है. यह लड़की हूबहू जानवरों के जैसी हरकते और वैसे ही आवाजें निकालती है. बच्ची के बाल और नाखून बढ़े हुए थे शरीर पर जख्म के निशान हैं. जानवरों की तरह ही यह हाथ के बजाय पैर से खाना खाती है. बंदरों की तरह दोनों हाथों और पैरों से चलती थी. यह लड़की पुलिस को नग्नावस्था में बंदरों के बीच मिली है. इसकी हरकते बंदरो की हरकतों से काफी मेल खाती है.

इसकी हरकते प्रसिद्ध धारावाहिक 'मोगली' के किरदार को याद दिलाती है. जैसे ही इस बच्ची के पास कोई डाक्टर या नर्स पहुँचती है तो यह जानवरों जैसी चिल्लाने लगती है. ना वह किसी की बात समझ पा रही है और ना ही उसकी बात कोई समझ पा रहा है. बच्ची इंसानी भाषा नहीं समझती है.

कतर्नियाघाट सैंक्चुअरी के मोतीपुर रेंज में गश्त कर रहे एसआई सुरेश यादव को 25 जनवरी को जंगल में बंदरों से घिरी एक निर्वस्त्र बच्ची दिखाई दी थी. सुरेश ने जब बच्ची को अपने साथ लाना चाहा तो बंदर विरोध पर उतर आए और चीखना शुरू कर दिया. बच्ची भी पुलिसकर्मियों को देख बंदरों की तरह चीखने लगी, लेकिन पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे साथ लिया और जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus