Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

7 August 2017

रक्षाबंधन पर खजराना गणेश मंदिर में 44 इंच की राखी

रक्षाबंधन गणेश 44 इंच राखी

इंदौर: आज रक्षाबंधन के पावन पर्व पर इंदौर के खजराना मंदिर में भगवान श्रीगणेश को 44 इंच की राखी बाँधी गई. प्रसिद्ध खजराना मंदिर के भगवान गणेश को समुद्र मंथन थीम पर तैयार राखी बांधी गई. राखी में समुद्र मंथन के दौरान निकली सभी वस्तुओं को दर्शाया गया है. पूरे देश-प्रदेश में रक्षाबंधन का पर्व उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया. राष्ट्रपति कोविद, प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पर्व की शुभकामनाएं दी.

राखी के पर्व पर खजराना गणेश मंदिर पर विशेष सजावट की गई है. इस विशेष राखी को शहर के पालरेचा परिवार ने बनाया है. यह परिवार पिछले 15 साल से खजराना गणेश के लिए स्पेशल राखी तैयार करता आ रहा है. परिवार ने इस बार देश में आर्थिक मंदी का दौर दूर करने और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए राखी को बनाया है.

मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालु भगवान गणेश के दर्शन करने के लिये पहुंचे. हर साल की तरह इस साल भी भगवान गणेश को सबसे पहले पालरेचा परिवार की ओर से विशेष राखी बांधी गई.

पालरेचा परिवार का कहना है कि नोटबंदी के बाद हुई मुद्रा मंथन के इस दौर में मां लक्ष्मी सभी के पास पहुंचे और देश की आर्थिक स्थिति ठीक हो, इसी कामना के साथ खजराना गणेश को यह राखी बांधी गई है. 44 इंच बड़ी इस राखी को 40 लोगों ने बनाया है. इस विशेष राखी को एक महीने की कड़ी मेहनत से तैयार किया गया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus