Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

25 February 2017

पुणे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने दी भारत को करारी हार

पुणे टेस्ट भारत करारी हार

पुणे: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले टेस्ट में करारी शिकस्त दी. ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को तीसरे दिन 333 रनों से हराया. टेस्ट मैच में शनिवार को भारतीय टीम लडखडाते हुए ढेर हो गई. इस हार के साथ भारतीय टीम का लगातार 19 टेस्ट मैचों से चला आ रहा विजयी रथ थम गया. यह विराट कोहली की कप्तानी में घर में मिली पहली हार है. यह टेस्ट मैच महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला गया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारतीय टीम के खिलाफ खुलकर रन बनाए. उन्होंने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट में पांचवीं सेंचुरी लगाई. 13 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत मिली इससे पहले उसने अक्टूबर, 2004 में भारतीय धरती पर मेजबान टीम को हराया था. स्‍टीव ओकीफ को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. स्‍टीव वॉ के नेतृत्‍व में ऑस्‍ट्रेलिया ने लगातार 16वा मैच जीता

भारतीय दल स्टीव ओकीफ और नेथन लायन के सामने बुरी तरह संघर्ष करता नजर आया. स्टीव ओकीफ ने मैच में 28.1 ओवर में 70 रन देकर 12 विकेट लिए. उन्होंने दोनों पारियों में छह-छह विकेट लिए. यह किसी भी मेहमान गेंदबाज का भारतीय सरजमीं पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. दूसरी पारी में नाथन लियोन ने 4 विकेट हासिल किए.

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी तरह की चुनौती पेश करने में सफल नहीं हो सकी. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 285 रन पर ढेर हो गई. इसके बाद जीत के लिए टीम इंडिया को जीत के लिए 441 रन का लक्ष्य मिला. जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी पिच पर नहीं टिक सका. पहली पारी में टीम इंडिया 40.1 ओवर खेल पाई थी लेकिन दूसरी पारी में भारतीय टीम केवल 33.5 ओवर खेल सकी.

ऑस्‍ट्रेलिया ने लगभग 17 साल बाद भारत से हिसाब चुकता कर दिया है. साल 2001 में सौरव गांगुली की कप्‍तानी में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के लगातार टेस्‍ट जीतने के रिकॉर्ड को थाम दिया था. अब स्‍टीवन स्मिथ की कप्‍तानी वाली टीम ने कोहली की सेना के पराक्रम को भी उसी अंदाज में रोका है.

​पुणे टेस्ट में हार पर कोहली बोले, बीते दो साल में टीम का यह सबसे बदतर प्रदर्शन है. हरभजन ने हार के लिए पिच को दोष दिया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus