Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

11 January 2017

एसपी तिवारी के ट्रांसफर विरोध में कटनी हुआ बंद

एसपी ट्रांसफर कटनी बंद

कटनी: हवाला कारोबार पकड़ने वाले कटनी एसपी गौरव तिवारी के समर्थन में मंगलवार को सड़कों पर उतरे नागरिक. बुधवार को बाज़ार बंद कराया गया. कटनी बंद किसी पार्टी या संगठन ने नहीं बल्कि आम जनता ने ही बुलाया था. इसमें व्यापारी वर्ग से लेकर सभी लोग शामिल थे. बाजार बंद को कांग्रेस के साथ बीजेपी और आरएसएस का भी समर्थन मिला. कटनी के इतिहास में पहली बार रहा जब जनता ने किसी ईमानदार प्रशासनिक पुलिस अधिकारी का तबादला रुकवाने के लिए शहर बंद रखा. इससे पहले ऐसा आयोजन कटनी को जिला बनाने के लिए किया गया था. इस ट्रांसफर का मुद्दा सोशल मीडिया पर भी छाया रहा.

कटनी बंद रहा ट्रांसफर विरोध

गौरतलब है की तिवारी 500 करोड़ के हवाला कारोबार की जांच कर रहे है. वे एक्सिस बैंक समेत कई बैंकों में फर्जी खातों में हुए लेन-देन की जांच कर रहे थे. तिवारी ने इस हवाला कारोबार की जांच के लिए एसआईटी टीम गठित की, इस एसआईटी की जांच में घोटाले के सबसे बड़े सूत्रधार सरावगी बंधुओं के नाम सामने आए थे. इनके चार नौकरों के नाम से कई बोगस कंपनियां बनाई गई थीं.

गौरव तिवारी का ट्रांसफर छिंदवाड़ा करके. मौजूदा देवास एसपी शशिकांत शुक्ला को कटनी का नया एसपी बनाया गया है. जिन्हें 14 जनवरी को कार्यभार ग्रहण करना है. आमजन एसपी गौरव तिवारी का ट्रांसफर रद्द करने की मांग कर रहे थे. इससे पहले भी तिवारी ने बालाघाट एसपी रहते हुए लकड़ी माफिया के खिलाफ जंग छेड़ी थी. कुछ समय बाद ही तेजतर्रार अफसर गौरव तिवारी का ट्रांसफर कर कटनी एसपी बनाया गया था. तिवारी कटनी में 6 महीने ही पोस्टेड रहे.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने अरुण जेटली को पत्र लिखकर गौरव तिवारी के ट्रांसफर का मुद्दा उठाया है. पत्र में लिखा गया है. इस हवाला कांड में जिस बीजेपी नेता का नाम सामने आ रहा है, उसकी जांच कराई जाए.

राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि प्रॉसेस के तहत ही यह ट्रांसफर किया गया है. उन्होंने कहा है कि वो बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और उनकी जरूरत छिंदवाड़ा में हैं. वहीं, डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा कि गौरव तिवारी मध्यप्रदेश का गौरव हैं. ट्रांसफर तो एक प्रॉसेस है. पुलिस अधीक्षक तिवारी के तबादले के पीछे कथित तौर पर राज्य सरकार के मंत्री संजय पाठक का नाम आ रहा है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus