Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

15 January 2017

भारत ने इंग्लैंड से जीता पहला वनडे

भारत जीता पहला वनडे

पुणे: टीम इंडिया ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट से शानदार जीत दर्ज की. तीन मैचो की श्रृंखला में एक-शून्य की अमूल्य बढ़त हासिल कर ली है. अश्विन ने छक्का लगाकर भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचाया. टीम इंडिया ने मैच में टॉस जीतकर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया. जाधव को मैन ऑफ द मैच चुना गया. यह मैच रविवार को खेला गया.

इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को जीत के लिए 351 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया. ये भारत की धरती पर इंग्लैंड का बनाया सबसे बड़ा स्कोर रहा. जवाब में भारत ने 48.1 ओवर में 11 बॉल बाकी रहते 7 विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली.

केदार जाधव ने मात्र 65 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, उन्होंने चार छक्के और 12 चौके लगाकर 120 रन पूरे किए. भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए. विराट ने जबरदस्त कप्तानी पारी खेली. विराट मैच में 105 बॉल पर 122 रन बनाकर आउट हुए. धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद विराट की कप्तानी में हुआ ये पहला मैच था. आज महेंद्र सिंह धोनी भी टीम इंडिया का साथ नहीं दे पाए. ऐसे में विराट कोहली और केदार जाधव ने पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 200 रनों की साझेदारी की.

इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय (73), जो रूट (78) और बेन स्टोक्स (63) ने फिफ्टी लगाई. रवींद्र जडेजा और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

भारत ने दूसरी बार 351 रनों के लक्ष्य को तय किया है. इससे पहले वह 2013 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में यह लक्ष्य हासिल कर चुका है. यह तीसरी बार है जब भारत ने 350 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच जीता हो.

विराट ने आज वनडे करियर का 27वां शतक लगाया. 27 में से 17 शतक विराट ने दूसरी पारी में यानी चेज करते हुए लगाए हैं. इस शतक के साथ ही विराट ने सचिन के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

केदार जाधव को मैच के दौरान पैर में चोट लगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus