Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

21 July 2017

रिलायंस जियो 4G स्मार्ट फ़ोन लांच की घोषणा

रिलायंस जियो 4g फ़ोन लांच

मुंबई: रिलायंस जियो ने शुक्रवार को एक और धमाका किया 4g स्मार्ट फ़ोन लांच करने की घोषणा की. यह फ़ोन उपभोक्ताओ के लिए सिर्फ 1,500 रुपये की सिक्यूरिटी तीन वर्ष के लिए जमा करने पर दिया जायेंगा. रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो की उपलब्धियां गिनाते हुए दुनिया का सबसे सस्ता 4g फोन लांच किया. उन्हों कहा यह फोन दुनिया को डिजीटल आजादी देगा. मध्यप्रदेश में दो करोड़ से अधिक मोबाइल फोन उपभोक्ता हैं. बेटे आकाश ने किरण नामक एक उपभोक्ता को इस नए फोन से पहला कॉल लगाकर बात की.

रिलायंस जियो के आने के बाद टेलीकॉम सेक्टर में इंटरनेट उपयोग करने वालो की संख्या में पहले ही भारी वृद्धि हो चुकी है. अब जियो के इस मोबाइल को बाजार में आने पर उपभोक्ताओ को फायदा और प्रतिस्पर्धी कंपनियों को नुकसान होने की संभावना है.

जिओ में 1,500 रुपये सुरक्षा निधि जमा करने के बाद मिलने वाले इस 4जी वोल्टे स्मार्टफोन में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा दी जायेंगी. इस 4जी फोन में रियर और फ्रंट कैमरे, 512 एमबी रैम, 4 जीबी तक डाटा स्टोरेज की सुविधा मिल सकती है. इस स्मार्टफोन में इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा संकेगा. देश की 22 भाषाओं को भी सपोर्ट करेगा. इस तरह के फोन बनाने के लिए चाइनीस कंपनियों से बात चल रही है. 15 अगस्त से ट्रायल शुरू होगा. वायस कमांड से वीडियो और कॉल किये जा सकते है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus