Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

2 March 2017

बेटी-बेटा को मिले बराबर संपत्ति: बच्चन

बेटी-बेटा को मिले बराबर संपत्ति

मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपनी वसीयत के बारे में दुनिया को रूबरू कराया. बच्चन साहब ने एक बार फिर लिंग समानता का पक्ष लेते हुए सोशल साइट पर अपना पक्ष रखा है. सोशल साईट ट्विटर का सहारा लेते हुए वह बेटा-बेटी के फर्क को खत्म करने की एक मजबूत पैरवी करते नज़र आए एक तस्वीर भी शेयर की है. तस्वीर में वे अपने हाथ में एक तख्ती पकडे हुए है, जिस पर लिखा है कि उनकी मौत के बाद उनकी संपत्ति का बंटवारा बेटे और बेटी में बराबर किया जाए.

अमिताभ बच्चन ने अपने संदेश में कहा 'मेरी मौत के बाद जो भी सम्पत्ति मैं छोड़ जाऊंगा वह मेरे बेटे और बेटी के बीच बराबर हिस्सों में बांट दिया जाए'. गौरतलब है की अमिताभ बच्चन की दो संतान हैं, 41 वर्षीय बेटा अभिषेक बच्चन और 42 साल की बेटी श्वेता नंदा.

लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के मकसद से उठाए गए अमिताभ बच्चन के इस कदम की खूब सराहना की जा रही है. हाल में आई उनकी फिल्म ‘पिंक’ भी महिलाओं के हक और और उनको मजबूत करने पर ही आधारित थी. 74 वर्षीय महानायक अमिताभ बच्‍चन एक ऐसी हस्‍ती हैं जिन्‍होंने अपनी फिल्‍मों के साथ-साथ सार्वजनिक जीवन में भी अपनी सादगी और संयम से लोगों के दिलो दिमाग पर कब्‍जा जमाया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus