Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

21 May 2017

बाहुबली-2 का रिकॉर्ड 1500 करोड़ के क्लब में शामिल

बाहुबली 2 कमाई 1500 करोड़

मुंबई: फिल्म बाहुबली 2 ने रिलीज होने के साथ नए कीर्तिमान स्थापित किए. सिर्फ 21 दिनों में फिल्म बाहुबली द कन्क्लूजन ने 1500 करोड़ रुपये की कमाई की. बाहुबली 1500 करोड़ रुपये कमानेवाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है. ये कीर्तिमान इतने ऊंचे होंगे इस बारे में शायद किसी को भी उम्मीद नहीं थी. इस फिल्म में अभी तक भारत में 1227 करोड़ और ओवरसीज में 275 करोड़ की कमाई कर ली है. ये पहली ऐसी भारतीय फिल्म है जिसने अकेले बॉक्स ऑफिस पर 20 फिल्मों के बराबर अकेले पैसा कमा लिया है.

बाहुबली 2 से पहले बाहुबली द बिगनिंग रिलीज हुई थी. 'बाहुबली' सीरीज की पहली फिल्म के दो साल बाद दूसरी फिल्म बीते महीने 28 अप्रैल को रिलीज हुई 1000 करोड़ रुपये से अधिक कमाई करने वाली भारत की पहली फिल्म बन गई.

इस फिल्‍म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है. बाहुबली की इस जबरदस्त सफलता से फिल्‍म के निर्देशक एस॰एस॰ राजामौली काफी खुश हैं. प्रमुख किरदार प्रभास ने और राजामौली ने फिल्म को कामयाब बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी. इस प्रकार की सफलता की उम्मीद फिल्म निर्देशक को भी नहीं थी. हालाँकि फिल्म निर्देशक ने इसके लिए लंबा इंतजार और प्रयास किया. यह फिल्म उनकी उम्‍मीदों से ज्यादा खरी उतरी.

बता दें, 2015 में रिलीज 'बाहुबली' का दूसरा भाग 'बाहुबली 2' 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में उतरी. ये फिल्म वर्ल्डवाइड करीब 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. ये फिल्म मूल रूप से तेलुगू में बनी है और हिंदी सहित 6 भाषाओं में रिलीज हुई है. 'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन ने भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. तीसरे हफ्ते फिल्म ने 67.25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया. फिल्म के हिंदी वर्जन ने हिंदी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई की है और बाकी वर्जन्स ने भी अलग-अलग रिकॉर्ड बनाए हैं.

इस फिल्म में दिखाया है आखिर कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा. प्रभास और बाहुबली और शिवा बनकर वापस आए हैं. राजामौली की ये फिल्म उस कहानी पर फोकस करती है कि राजमाता शिवगामी भल्लालदेव की जगह बाहुबली को महिष्मती के राजा के रूप में क्यों चुनती है. पहले हिस्से में प्रभास और अनुष्का शेट्टी की लव स्टोरी दिखाई जाती है. फिल्म के दूसरे हिस्से में जब कटप्पा की कहानी सुनाई जाती है तो फिल्म फिर से इंटरेस्टिंग हो जाती है. अब ग्राफिक्स की बात करें तो बाहुबली के पहले पार्ट के बाद इस फिल्म से आपको थोड़ी निराशा हो सकती है. फाइट और एक्शन सीन में आपको हर जगह सिंघम लिखा दिखाई देगा.

ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श ने भी फिल्‍म के 1500 करोड़ क्‍लब में शामिल होने की बधाई दी है.

फिल्म बाहुबली 2 का डंका बज रहा है और इसने जितने रिकॉर्डस बना दिए हैं उसका तोड़ फिलहाल किसी और फिल्म के पास नजर नहीं आ रहा है. इस की ख़ुशी से उत्साहित फिल्म निर्देशक राजामौली ने ऐलान किया, बाहुबली 2 के बाद अब बाहुबली 3 भी आएगी. बॉलीवुड फिल्म दंगल भी सिनेमाघरों में अच्छी चल रही है.

प्रभास और राणा दग्गुबाती फिल्म में लीड रोल में हैं. इसमें अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन और सत्यराज जैसे सितारों ने अहम भूमिका निभाई है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus