Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

16 May 2017

दीप्ति-पूनम की महिला क्रिकेट में रिकॉर्ड सांझेदारी

दीप्ति-पूनम क्रिकेट रिकॉर्ड सांझेदारी

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को रिकार्ड साझेदारी करके इतिहास रचा. दीप्ति शर्मा और पूनम राउत ने महिला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी का नया कीर्तिमान बनाया. उन्होंने और पूनम(109) ने पहले विकेट के लिये 320 रन जोड़े. यह पहला अवसर है जबकि महिला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में किसी विकेट के लिये 300 से अधिक रन की साझेदारी निभायी गयी. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में दो विकेट पर 358 रन बनाए थे. इसके जवाब में आयरलैंड की टीम 40 ओवरों में 109 रन पर ही सिमट गयी.

भारतीय टीम ने चतुष्कोणीय श्रृंखला के आठवें मैच में आयरलैंड की टीम को रिकार्ड 249 रनों से करारी शिकस्त दी. भारत की यह टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत है जिससे उसने फाइनल में भी अपनी जगह सुनिश्चित की.

दीप्ति ने 160 गेंदों पर रिकार्ड 27 चौकों और दो छक्कों की मदद से 188 रन बनाये जो भारत की तरफ से एक पारी में सर्वोच्च स्कोर का नया रिकार्ड है. पूनम ने रिटायर हर्ट होने से पहले 116 गेंदों पर 11 चौकों के साथ 109 रन बनाए.

बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 18 रन देकर चार विकेट लिये. वही शिखा पांडे ने 16 रन देकर तीन विकेट हासिल किये.

भारतीय टीम ने तीन विकेट पर 358 रन बनाये जो उसका वनडे में सर्वोच्च स्कोर भी है. इससे पहले भारत का एक पारी में उच्चतम स्कोर दो विकेट पर 298 रन था जो उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2004 में धनबाद में बनाया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus