Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 August 2018

अटल जी की जन्मस्थली में अस्थि कलश यात्रा निकली

ग्वालियर अटलजी अस्थि यात्रा

ग्वालियर: भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश उनकी जन्मस्थली पहुंचा. उनकी बेटी नमिता भट्टाचार्य विशेष विमान से अस्थि कलश लेकर ग्वालियर पहुंचीं. एयरपोर्ट के बाहर अस्थि कलश को एक खुले रथ में रखा गया है. एयरपोर्ट से लेकर फूलबाग मैदान तक करीब 17 किलोमीटर के सफर में सड़क के दोनों तरफ हजारों लोग वर्षा में भीगते हाथों में फूल लिए घंटों खड़े रहे. जैसे ही यात्रा उनके सामने पहुंची लोगो ने यात्रा पर पुष्प वर्षा की नारे लगाए गए. कलश यात्रा ग्वालियर एयरपोर्ट से पिंटो पार्क, गोला का मंदिर, रेलवे स्टेशन रोड, सिटी सेंटर, माधवनगर, चेतकपुरी, इंदरगंज, दाल बाजार, नया बाजार और शिंदे की छावनी से होते हुए फूलबाग मैदान में संपन्न हुई. यात्रा समापन पर श्रद्धांजलि सभा रखी गई. अटलजी की कलश यात्रा पूरे देश में निकाली जाएगी. अशोक रोड स्थित दिल्ली के पुराने भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को अस्थि कलश सौंपे.

अस्थि कलश यात्रा में सीएम शिवराज सिंह चौहान, अटलजी की बेटी नमिता और भांजे अनूप मिश्रा के अलावा बीजेपी के नेतागण शामिल हुए. यात्रा में शामिल होने लोग दूसरे शहरों से भी पहुंचे. इससे पहले राजधानी भोपाल में भी मंगलवार शाम को अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई.

अटल जी अस्थियो को नर्मदा, क्षिप्रा, ताप्ती, चंबल, सोन, बेतवा, पार्वती, सिंध, पेंच और केन में प्रवाहित किया जाएगा. 19 अगस्त को उत्तराखंड के हरिद्वार में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को प्रवाहित किया गया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus