Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

8 January 2018

एएमयू में पीएचडी का छात्र आतंकी संगठन में हुआ शामिल

पीएचडी छात्र बना आतंकी

अलीगढ: आतंकी संगठन से जुड़े अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के रिसर्च छात्र मन्नान वाणी को निलंबित करने के बाद निष्कासित किया गया. पीएचडी के छात्र मन्नान की तलाश में एएमयू के हबीब हॉस्टल में पुलिस ने छापेमारी की. छापेमारी में पुलिस को कई आपत्तिजनक साहित्य मिला हैं.

पुलिस की छापेमारी के बाद छात्रावास में रह रहे छात्रो के अंदर दहशत का माहौल है. कार्यवाही का विरोध कर रहे एक छात्र को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. हालाँकि गिरफ्तार छात्र आमिर मिंटो एएमयू में पहले से ही पांच साल के लिए निलंबित है. ज्यादातर छात्र अपने सामान की पैकिंग कर दूसरे स्थानों के लिए रवाना हो गए हैं.

मन्नान वानी बीते पांच साल से यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था. एएमयू ने ये फैसला मन्नान वानी के हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकी बनने की खबर के बाद किया है. वानी यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एमफिल करने के बाद जियोलॉजी में पीएचडी कर रहा था. 26 साल का मन्नान वानी कुछ दिन से गुमशुदा है. रविवार को ही मन्नान के पिता ने उसकी गुमशुदगी का केस दर्ज कराया था. मन्नान वानी के पिता बशीर अहमद वानी वह जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के रहने वाले है.

इन दिनों मन्नान वाणी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में मन्नान के हाथ में ऑटोमैटिक राइफल है और उस फिर उसके हिज़बुल में शामिल होने की बात लिखी हुई है.

हाल ही में कश्मीर के कॉलेज छात्र और फुटबॉल खिलाड़ी माजिद अरशिद खान ने ऐसे ही आतंकी संगठन ज्वाइन कर लिया था. माजिद खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ जुड़ा था. हालांकि, अपनी मां की अपील के बाद माजिद ने आतंकी संगठन को छोड़ दिया और घर वापस आ गया था.

उप्र के डिप्टी सीएम केशव ने कहा पुलिस सच्चाई के तह तक जाने के लिए जांच कर रही है. खुफिया एजेंसियों सहित यूपी पुलिस भी जांच में जुट गई है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus