Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

6 June 2018

राहुल गांधी ने मंदसौर में जनसभा को संबोधित किया

राहुल गांधी मंदसौर रैली

मंदसौर: मंदसौर फायरिंग की बरसी पर काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को मृतक किसानों के घरवालों से मुलाकात की. राहुल गाँधी किसानों को श्रद्धांजलि देने पिपलियामंडी पहुंचे. कांग्रेस की तरफ से आयोजित 'किसान समृद्धि संकल्प रैली' में राहुल गांधी ने पुलिस फायरिंग में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी. जनसभा को संबोधित किया. सुबह शुरू हुई श्रद्धांजलि सभा के मंच पर पारस सकलेचा की गोलीकांड पर लिखी किताब का विमोचन किया गया. इसके बाद एक शार्ट फिल्म दिखाई गई. मंदसौर जिले में ग्राम बूढ़ा में देशभर के किसान संगठनों से जुड़े योगेंद्र यादव, मेघा पाटकर, डॉ. सुनीलम व अन्य किसान नेताओं ने श्रद्धांजलि सभा की.

लक्ष्य कंप्यूटर बासौदा

राहुल गांधी ने कहा अगर मप्र में कांग्रेस सरकार आई तो दस दिन में किसानों को मिलेगा न्याय. उनके कर्ज माफ़ किए जायेंगे. पूरे देश में आज किसान अपना हक मांग रहा है आत्महत्या कर रहा है. मध्यप्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं, 1200 किसानों ने आत्महत्या की है. हम चाहते हैं कि किसानों को उनका हक मिले, युवाओं को रोजगार मिले. मेड इन इंडिया की तर्ज पर राहुल ने मेड इन मंदसौर की बात करते हुए कहा कि मेरा सपना है कि 5-7 साल बाद जब हम यहां आएं और अपना फोन देखें तो उस पर मेड इन मंदसौर लिखा हो.

उल्‍लेखनीय है कि इलाके में इंटरनेट काफी धीमी गति रही, इस दौरान प्रशासन पर इंटरनेट बाधित करने का आरोप लगाया गया. कांग्रेस नेताओं ने मंच से घनश्याम धाकड़ की मौत की न्यायिक जांच करने की मांग भी की.

मंदसौर फायरिंग में मृतक किसानों के घरवालों ने राहुल गांधी की रैली में जाने से रोकने के आरोप लगाए. पुलिस फायरिंग के बाद जो भी किसान से राज्य सरकार ने वादे किए थे वह पूरे नहीं किए गए हैं.

वहीं पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन ने कहा, किसानों की शहादत तो एक साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन न तो जैन आयोग की रिपोर्ट आई न ही दोषियों पर कोई कार्रवाई हुई, भावांतर योजना भी एक छलावा है.

गौरतलब है की पिछले साल किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में पांच किसानो की मौत हो गई थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus