Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

9 March 2018

बिप्लब कुमार देव ने त्रिपुरा मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

त्रिपुरा मुख्यमंत्री बिप्लब शपथ

अगरतला: विप्लव कुमार देव ने शुक्रवार को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. राज्यपाल तथागत रॉय ने उपमुख्यमंत्री के रूप में जिष्णु देव शर्मा और नौ मंत्रियों को शपथ दिलाई. प्रदेश की सत्ता पर करीब ढाई दशक से वाम दलों का राज्य था. पहली बार त्रिपुरा में किसी सरकार ने खुले मैदान में शपथ ली.

त्रिपुरा में पिछले चुनाव में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिली थी.

बीजेपी ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 35 सीटें हासिल कीं हैं. वहीं उसकी सहयोगी जनजातीय पार्टी आईपीएफटी ने आठ सीटों पर कब्जा जमाया है.

समारोह में पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गुजरात के विजय रूपानी, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, असम के सर्बानंद सोनोवाल, झारखंड के रघुबर दास सहित बीजेपी के बड़े नेता शामिल हुए. समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार भी शामिल रहे.

बिप्लब कुमार देब का जन्म 25 नवंबर 1969 को त्रिपुरा में गोमती जिले के राजधर नगर गांव में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था. दिल्ली में वह राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से जुड़े और 16 साल तक संघ के कार्यकर्ता बने रहे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus