Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

27 November 2018

हॉकी वर्ल्ड कप की रंगारंग कार्यक्रमों संग ओपनिंग सेरेमनी

हॉकी कप ओपनिंग उड़ीसा

भुवनेश्वर: हॉकी विश्व कप की रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मंगलवार को ओपनिंग सेरेमनी हुई. कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने की. मुख्यमंत्री की आधिकारिक घोषणा होते ही स्‍टेडियम आतिशबाजी के रंगों में डूब गया. शाहरुख खान, माधुरी और रहमान ने अपना जलवा विखेरा. मनमोहक प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया. बेहतरीन विजुअल के जरिये इस शहर के पर्यटन महत्‍व को रेखांकित किया गया. रंगारंग रोशनी और साउंड के साथ यह प्रस्‍तुति बेहतरीन रही. खिलाडियों को ओडिशा की संस्कृति जानने का अवसर मिला. कलिंगा स्टेडियम कार्यक्रम में जश्न में डूबे हॉकी प्रेमी 2 घंटे चला कार्यक्रम. रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए दो घंटे चली सेरेमनी.

माधुरी हॉकी कप ओपनिंग

शाहरुख खान ने रथ पर आकर्षक एंट्री की और अपनी मशहूर फिल्म चक-दे का डायलॉग बोलकर दर्शकों में जोश भर दिया. रहमान ने मां तुझे सलाम गीत गाकर देश को राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत कर दिया. धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने नृत्‍य नाटिका की प्रभावी प्रस्‍तुति दी. ओडिसा की पारंपरिक कला की प्रस्तुति 1000 कलाकारों ने दी. समारोह में 1975 के वर्ल्‍डकप हॉकी की विजेता भारतीय टीम के सदस्‍य मंच पर नजर आए. टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी 16 टीमों के कप्‍तान मंच पर दिखे.

शाहरुख़ खान डायलोग चकदे

हॉकी टूर्नामेंट 28 नवंबर से शुरू होगा और फाइनल 16 दिसंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के साथ करेंगी. बेल्जियम और कनाडा के बीच मुकाबला शाम पांच बजे से होगा. हॉकी विश्व कप में कुल 16 देशों की टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्‍हें चार पूल में बांटा गया है.

कलिंगा स्टेडियम भुवनेश्वर हॉकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हॉकी विश्व कप में हिस्सा ले रहे सभी देशों को शुभकामनाएं दीं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus