Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 November 2018

भारत ने वेस्टइंडीस से जीता दूसरा टी20 और सीरिज

भारत टी20 सीरिज जीत

लखनऊ: भारत ने दूसरे t20 मैच में वेस्ट इंडीस को 71 रनों से हराया. भारत ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से अपराजेय बढ़त बनायी. लखनऊ के नवनिर्मित अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में पहला इंटरनैशनल मैच आयोजित हुआ. रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की कप्तानी की. इंडीस टीम पर तूफ़ान बनकर बरसे. भारतीय टीम इससे पहले वनडे और टेस्ट सीरीज में वेस्ट इंडीज को करारी शिकस्त दे चुकी है. मेहमान टीम वेस्टइंडीज कोलकाता में खेले गए पहले टी20 मैच में भी हार गई थी.

वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. इंडिया ने 2 विकेट पर 195 रन का बड़ा स्कोर बनाया. जवाब में विंडीज टीम 9 विकेट पर 124 रन ही बना सकी. खलील के अलावा भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप और जसप्रीत बुमराह ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए. रोहित और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े. वेस्ट विंडीज की तरफ से ब्रावो ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए.

कप्तान रोहित शर्मा ने 111(61) रन की नाबाद शतकीय पारी खेली 8 चौके और 7 छक्के जड़े, करियर में चौथा टी20 इंटरनैशनल शतक जड़ा. रोहित टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. ओपनर शिखर धवन ने टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे किए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus