Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

09 April 2019

पिता-पुत्र कमलनाथ-नकुलनाथ ने छिंदवाडा से भरा नामांकन पत्र

कमलनाथ-नकुलनाथ नामांकन दाखिल

छिंदवाडा: सीएम कमलनाथ ने विधानसभा उपचुनाव के लिए छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से अपना पर्चा भरा. उनके बेटे नकुलनाथ ने भी यहाँ से सांसद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. आगामी 29 अप्रैल को छिंदवाड़ा विधानसभा और लोकसभा के लिए एकसाथ वोट डाले जाएंगे. साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में छिंदवाड़ा सीट से कांग्रेस के दीपक सक्सेना विधायक चुने गए थे. लेकिन उन्‍होंने कमलनाथ के लिए ही विधायकी से इस्‍तीफा दे दिया था जिसकी वजह से यहां उपचुनाव हो रहे हैं. पर्चा दाखिल करने के बाद कमलनाथ एवं नकुलनाथ ने शहर के श्याम टाकीज स्थित राम मंदिर से पूजा पाठ कर रैली निकाली. यह रैली चार फाटक, छोटा तालाब, पावर हाउस, छोटी बाजार, फव्वारा चौक सहित शहर के अन्य मुख्य मार्गो से होते दशहरा मैदान पहुंची, जहां दोनों ने चुनावी सभा को संबोधित किया.

छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिये भाजपा की और से उम्मीदवार विवेक साहू और छिंदवाड़ा लोकसभा के लिये भाजपा उम्मीदवार नत्थन शाह कवरेती चुनाव मैदान में है.

सीएम कमलनाथ अपने राजनीतिक जीवन में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. वह छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से नौ बार सांसद रह चुके हैं. उनके बेटे नकुलनाथ ने भी पहली बार सक्रिय राजनीति में कदम रखा है और वे अपने पिता की परंपरागत लोकसभा सीट को बरकरार रखना चाहते है.

राज्य में आयकर विभाग के छापों पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि ये छापे सियासत साधने के मकसद से मारे जा रहे हैं. राजनीतिक दृष्टि से जो करने की कोशिश की जा रही है, उसमें कोई भी सफल होने वाला नहीं है. जिनके यहां से पैसे बरामद हुए हैं. वो भाजपा के लोग है, जो मिला है वो तिनका है.

गौरतलब है कि कमलनाथ ने 17 दिसंबर 2018 को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. उस समय वह छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से सांसद थे. नियमानुसार प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के छह माह के भीतर उन्‍हें विधानसभा का सदस्य निर्वाचित होना होगा. इसीलिए उन्‍होंने छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से उपचुनाव के लिए पर्चा दाखिल किया है.

संभवत: ये पहला मौका है, जब पिता-पुत्र ने एक ही जगह से अलग-अलग चुनाव के लिए नामांकन भरा है. पर्चा दाखिल करने के दौरान दोनों सफेद कुर्ता एवं पायजामा पहने हुए थे. इस मौके पर कमलनाथ की पत्नी अलका नाथ एवं नकुलनाथ की पत्नी प्रिया नाथ भी उपस्थित थीं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus