Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 April 2019

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी से भरा नामांकन पत्र

राहुल गांधी अमेठी से नामांकन

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी में विशाल रोड शो किया. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अमेठी से नामांकन पत्र दाखिल किया. राहुल गांधी के अमेठी रोड शो के दौरान समर्थको ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया उनपर फूल बरसाए. कलेक्ट्रेट तक कांग्रेस अध्यक्ष का जुलूस निकाला गया. इस मौके पर यूपी चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, पीएल पुनिया, संजय सिंह, अमिता सिंह मौजूद रहें. लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया है और शुक्रवार को वोट डाले जाएंगे. पहले चरण में कुल 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान होना है.

मामा राहुल गांधी प्रियंका बेटा-बेटी अमेठी रोड शो

अमेठी में राहुल गांधी के रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी के बेटे-बेटी आकर्षण का केंद्र रहे. अमेठी सीट गांधी परिवार का गढ़ है. इसी सीट से उनके चाचा संजय गांधी भी चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. संजय की मौत के बाद 1981 में इस सीट पर उप-चुनाव हुए और तब राजीव गांधी से यहां से चुनकर संसद गए. अमेठी से उनके पिता राजीव गांधी भी सांसद रह चुके हैं. राहुल पिछले 15 सालों से अमेठी के सांसद हैं. राहुल गांधी के वायनाड सीट पर नामांकन भरने के दौरान भी प्रियंका गांधी उनके साथ थीं. दो सीटों से चुनाव अटल बिहारी वाजपेयी, इंदिरा गांधी और मोदी भी लड़ चुके हैं.

नामांकन पत्र भरने के बाद राहुल गांधी बोले- सुप्रीम कोर्ट ने भी माना चौकीदार ने राफेल में चोरी की है.

गौरतलब है कि पिछले चुनावों में स्मृति इरानी ने 3 लाख से ज्यादा वोट हासिल किए थे, जबकि उनसे पहले किसी भी हारे हुए उम्मीदवार ने यहां 2 लाख का भी आंकड़ा पार नहीं किया था. इस बार फिर से अमेठी से बीजेपी ने स्मृति ईरानी को अपना उम्मीदवार बनाया वे कल नामांकन करेंगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus