Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

14 April 2019 Updated: Apr 15

सपा के पूर्व राज्यसभा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम का निधन

विदिशा सांसद सलीम निधन

विदिशा: पूर्व राज्यसभा सदस्य और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता चौधरी मुनव्वर सलीम का रविवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हुआ. बड़े बाजार स्थित उनके निज निवास पर तबियत बिगड़ने पर विदिशा के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती किया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनका पिछले एक माह से दिल्ली के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. मुनव्वर सलीम अच्छे वक्ता थे. चौधरी मुनव्वर सलीम समाजवाद के चंद चमकते सितारों में से एक थे. जिसकी भरपाई हो पाना बहुत ही मुश्किल है. सोमवार को सलीम को सुपुर्दएखाक किया गया. इस रस्म में समाजवादी पार्टी नेता आजम खान शामिल हुए. सुपुर्द-ए-खाक रस्म से लौटते वक्त पत्रकारों ने जयाप्रदा के खिलाफ खान द्वारा दिए गए उनके बयान पर सवाल किए तो उन्होंने बदतमीजी के साथ पत्रकारों के जवाव दिए.

इससे पहले यूपी के रामपुर से भाजपा(BJP) की लोकसभा उम्मीदवार जयाप्रदा(Jaya Prada) के खिलाफ 'खाकी अंडरवियर' वाले आपत्तिजनक बयान देने पर आजम खान(Azam Khan) के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो गई है. हालांकि बाद में सफाई दी स्पष्ट किया कि उन्होंने फिल्म अभिनेत्री और बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ किसी तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की है. कहा कोई साबित कर दे तो मैं चुनाव नहीं लडूंगा.

66 वर्षीय चौधरी मुनव्वर सलीम विदिशा मध्यप्रदेश के निवासी थे. उत्तर प्रदेश से पूर्व राज्यसभा सांसद थे. उनके निधन की खबर से उनके शुभचिंतको पार्टी में शोक की लहर है. विदिशा में समाजवादी पार्टी का प्रचार करने में उनका काफी योगदान रहा. वे विदिशा लोकसभा क्षेत्र से दो बार तथा विदिशा जिले की सिरोंज विधानसभा क्षेत्र से भी एक बार चुनाव लड़ चुके है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus