Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

03 August 2019

आतंकी हमले की साजिश, अमरनाथ यात्रा की गई स्थिगित

अमरनाथ यात्रा स्थिगित

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर प्रशासन के परामर्श के बाद सैलानी और अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालु शनिवार को कश्मीर घाटी से वापिस लौटने शुरू हुए. सुरक्षा अलर्ट के बाद यात्रियों और पर्यटकों को निकालने वायुसेना के विमानों को भी लगाया गया. विदेशी टूरिस्ट को भी जगह छोड़ने की सलाह, एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी, टिकट मिलने में दिक्कत का सामना. अमरनाथ के बाद किश्तवाड़ की माछिल यात्रा भी सुरक्षा कारणों की वजह से स्थगित, यात्रियों को लौटने की सलाह. अमरनाथ यात्रा रद्द होने पर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा.

जम्मू कश्मीर पर्यटन विभाग ने पर्यटकों को वापस श्रीनगर लाने के लिए विभिन्न स्थानों पर बसें भेजी. परामर्श जारी होने के बाद अधिकतर यात्री श्रीनगर पहुंचे. पर्यटक रात में श्रीनगर में विभिन्न होटलों में रूके थे और तड़के उन्हें हवाई अड्डे पर ले जाया गया.

अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को घाटी से निकलने के लिए 72 घंटों का समय दिया है. यह कदम पाकिस्‍तान में बसे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद द्वारा अमरनाथ यात्रियों पर किए जाने वाले संभावित हमले की आशंका के चलते उठाया जा रहा है. अमरनाथ यात्रा मार्ग पर पाक में बनी बारूदी सुरंग और स्नाइपर गन मिली थी. राज्‍य में सुरक्षाबलों की भी तैनाती कर दी गई है. वापिस लौटने वाले को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई होटलों ने बुकिंग बंद कर दी है, प्राइवेट वाहनों के अकेले आने-जाने पर रोक लगा दी गई है. श्रीनगर से दिल्ली का एयर टिकट 22 हजार रु. में मिल रहा है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus