Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

19 February 2019

अनोखी श्रद्धांजलि पीठ पर पुलवामा शहीदों के नाम गुद्वाए

श्रद्धांजलि: पीठ पर शहीदों के नाम

बीकानेर: पुलवामा हमले में शहीद सैनिको को राजस्थान के इस युवक ने दी अनोखी श्रद्धांजलि. गोपाल सारण ने अपने शरीर पर 71 शहीदों के नाम गुदवाए है. इनमे पुलवामा शहीदों के अलावा अपने जिले बीकानेर के 20 और रतनगढ़ जिले के शहीद हुए 9 जवानों के नाम भी टैटू कराए हैं. गोपाल ने पीठ की दोनों दिशाओं में शहीदों के नाम के टैटूओ के बीच तिरंगा झंडा भी बनवाया है. उन्होंने अपने शरीर पर ही चलता-फिरता स्मारक बना लिया है.

गोपाल ने प्रशासन पर नारजगी भी व्यक्त की कहा संभाग मुख्यालय होने के बावजूद बीकानेर में कोई शहीद स्मारक नहीं है.

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत ने पूरे देश को झकझोर दिया है. जवानों की शहादत को सम्मान देने के लिए देशवासी अपने-अपने तरीके से शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. कही कैंडल मार्च निकाला, तो किसी ने पाकिस्तान का पुतला फूंका, किसी ने शांति के लिए मंदिर में हवन किया तो किसी ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया. हर किसी के चेहरे पर आतंकवाद और पाकिस्तान के प्रति गहरा आक्रोश व नफरत है, वहीं वीर सैनिकों की शहादत से सबकी आंखें नम है. पूरे देश में हर कोई अपने अपने तरीके से देश पर न्योछावर हुए जवानों के लिए आंसू वहा रहा है.

शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर वरस मेले, वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशां होगा... ये वह पंक्तियां है जिन्हें सुनकर भारत देश के हर एक नागरिक के मन में जोश भर जाता है. पुलवामा हमले के बाद पूरा देश शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है जवानो को नमन कर रहा है.

गौरतलब है कि 14 फरवरी से आज तक सेना के 46 जवान आतंक की भेट चढ़ चुके है. बीते 5 दिनों में 46 जवानों की शहादत ने पूरे देश के रग-रग को झकझोर कर रख दिया है.

गोपाल सारण बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ तहसील के मोमासर गांव में रहने वाले है जिन्होंने अपना शरीर पुलवामा में शहीद हुए जवानों के नाम कर दिया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus