Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 July 2019

कांग्रेस महासचिव सिंधिया के बाद मिलिंद देवड़ा का भी इस्तीफ़ा

कांग्रेस सिंधिया, देवड़ा इस्तीफ़ा

ग्वालियर: कांग्रेस पार्टी में इस्तीफों की झड़ी लगी कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवगौड़ा ने इस्तीफ़ा सौपा. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव भी होना है. विधानसभा चुनावों के लिए मुंबई कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए तीन सदस्यीय पैनल का भी प्रस्ताव दिया है. देवड़ा ने कहा वह पार्टी को स्थिर करने में मदद करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका निभाना चाहते हैं. इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव ने भी इस्‍तीफा दे दिया है.

देवड़ा ने 26 जून को नई दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलने के बाद पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की थी.

वही कर्नाटक सरकार में सियासी संकट गहराया कांग्रेस-जेडीएस के 11 विधायको ने इस्तीफ़ा सौपा है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

दिग्गज कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अपना इस्तीफा 8-10 दिन पहले ही दे चुके थे. सिंधिया ने इस्तीफे का ऐलान करते हुए ट्वीट किया, जनादेश स्वीकार करते हुए और हार की जिम्मेदारी लेते हुए मैंने राहुल गांधी को कांग्रेस महासचिव पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया है. मैं राहुल गांधी को इस जिम्मेदारी को सौंपने के लिए और मुझे पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं. लोकसभा चुनाव में सिंधिया को भी मध्य प्रदेश की गुना सीट से हार का सामना करना पड़ा था. अभी मध्यप्रदेश से मुख्यमंत्री कमलनाथ, दीपक बावरिया और वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने इस्तीफा दे दिया है.

वही दूसरी तरफ भाजपा देशव्यापी सदस्यता अभियान चला रही है. इसी कड़ी में हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी ने दिल्ली में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित सदस्यता अभियान कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी महासचिव रामलाल और मनोज तिवारी मौजूद थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus