Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

08 July 2019 Updated: July 09

मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र हुआ प्रारंभ

विधानसभा मानसून सत्र प्रारंभ

भोपाल: विधानसभा में मानसून सत्र सोमवार से प्रारंभ हुआ. 26 तक चलेंगा मानसून सत्र. मानसून सत्र में विधायको द्वारा सवाल पूछे है. वित्तमंत्री तरुण भनोत 10 जुलाई को वर्ष 2019-20 का बजट प्रस्तुत करेंगे. सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया. दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यवाही स्थगित की गई.

सत्र से पहले पहले कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव मौजूद थे. यह कमलनाथ सरकार का तीसरा विधानसभा सत्र है. अब तक हुए दो सत्र छोटी अवधि के थे.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि विधानसभा में बजट पारित कराए जाने के दौरान फ्लोर टेस्ट की स्थिति बन सकती है, इसलिए सदन में सभी मंत्री और विधायक उपस्थित रहें. भाजपा से डरें नहीं, बल्कि डटकर मुकाबला करें. शोर-शराबा और विषयांतर होकर अपनी बात करने से हम न केवल अपने अधिकारों, कर्तव्यों बल्कि क्षेत्र की जनता के साथ ही अन्याय करते हैं. सीएम ने छिंदवाडा में कहा केंद्र सरकार के बजट में राज्य की विकास योजनाओं को लेकर लगभग 3 हजार करोड़ रुपए की कटौती चिंतनीय है. बेरोजगारी के प्रश्न पर कहा, निजी क्षेत्र की नौकरियों में राज्य के मूल निवासियों को 70% आरक्षण दिया जायेंगा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus