Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

24 July 2019

बीजेपी को झटका दो विधायक बागी, कांग्रेस को किया वोट

बीजेपी दो विधायक बागी

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीजेपी को झटका लगा पार्टी के दो विधायको ने कांग्रेस के समर्थन में वोटिंग की. इसके बाद दोनों विधायकों ने कांग्रेस जॉइन करने के संकेत दिए. दंड विधि संशोधन विधेयक सदन में पास हुआ. कांग्रेस के पक्ष में 122 वोट पड़े और ये विधेयक बहुमत से पास हो गया है. इस विधेयक के तहत दोषी व्यक्ति को 3 साल तक की सज़ा हो सकती है. बीजेपी के दो विधायकों की क्रॉस वोटिंग ने सबको चौंका दिया है.

बीजेपी के बागी विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से मिले अनुभव के बाद मैंने कांग्रेस जॉइन करने का फैसला किया है. त्रिपाठी ने पार्टी पर और पूर्व सीएम शिवराज सिंह पर आरोप लगाए. मैहर का विकास नहीं हुआ और कोई मान-सम्मान भी नहीं मिला तो मुझे लगा कि इस घर में रहने की जरूरत नहीं है.

दूसरे बागी बीजेपी विधायक शरद कौल ने कहा, मैं भी 10 साल कांग्रेस परिवार में रहे और हमने पूरी जनभावनाओं से क्षेत्र में काम किया. जनहित की लड़ाई लड़ी और उसी उम्मीदों के साथ पब्लिक ने हमें मौका दिया और अबकी बार हम यहां भारतीय जनता पार्टी की ओर से जीत कर आए हैं. जनता ने हमें मौका दिया है और हम 5 साल में विकास नहीं कर सकते तो हमारा यहां रहने का कोई मतलब नहीं है.

कर्नाटक में कांग्रेस-जनता दल सेकुलर गठबंधन की सरकार गिरने के बाद ऐसी चर्चा तेज हो गई है कि बीजेपी मध्य प्रदेश में भी कुछ उलटफेर कर सकती है. लेकिन यहाँ इसका पलट हो गया बीजेपी को ही झटका लग गया.

मध्य प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर हमारे नंबर 1 और नंबर 2 इशारा करें तो 24 घंटे में मध्य प्रदेश सरकार गिर सकती है. सदन में कमलनाथ ने अपने विधायकों की ओर संकेत करते हुए कहा, हमारा एक भी विधायक बिकने के लिए नहीं है. कमलनाथ सरकार पूरे पांच साल तक चलेगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus