Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

19 June 2019 Updated: June 20

पुलिस हिरासत में 25 वर्षीय इकलौते बेटे की पीट कर हत्या

पुलिस कस्टडी युवक की मौत

भोपाल: राजधानी में पुलिस हिरासत में बुधबार को युवक की मौत हुई. 25 वर्षीय युवक शिवम की कार संत हिरदाराम नगर में बीआरटीएस कॉरिडोर से टकरा गई थी. डायल 100 न. के बाद बैरागढ़ पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया था. शिवम की कार हादसे में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है. शिवम की एसयूवी ने कई रैलिंग तोड़ दीं थीं. परिजनों और मित्र ने पुलिस पर आरोप लगाया मारपीट के कारण हुई इकलौते बेटे शिवम की हत्या. पुलिस ने अपना जुर्म छिपाने के लिए उसके मुंह में शराब डाली. जबकि शार्ट पीएम रिपोर्ट में हार्ट फेल होने को मौत की वजह बताया गया है. पुलिस ने आरोपियों का मेडिकल कराया था उसमें मृतक और उसके मित्र दोनों के शराब के नशे में होने की पुष्टि हुई है.

इस मामले में राज्य सरकार ने टीआई सहित पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया. बिलखता परिवार परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल है. एयर बैग खुलने से मृतक के सीने पर धसक लगी थी.

राज्य सरकार में गृहमंत्री बाला बच्चन ने घटना के न्यायिक जांच के आदेश दिए है. मृतक की माँ बीमार है, पिता पुलिस में हैं और साइबर सेल में पदस्थ हैं. मृतक शिवम के चाचा इंदौर में सब-इंस्पेक्टर हैं, उन्होंने बैरागढ़ टीआई अजय मिश्रा को फोन लगाकर इसकी जानकारी दी थी और अपने भतीजे को छोड़ने की गुहार लगाई थी. थाने के सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं, जिसमें युवक गिरते हुए दिख रहा है और पुलिसकर्मी उसे घसीटकर गाड़ी में डालते नजर आ रहे हैं. बैरागढ़ थाने में लगे सीसीटीवी में शिवम की मौत की घटना रिकॉर्ड हुई है. मारपीट के बाद शिवम को पुलिस अस्पताल लेकर गई जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने राज्य सरकार पर निशाना साधा कहा है कि सरकार की संवेदनाएं मर चुकी हैं. पुलिस प्रशासन निरंकुश हो गया है. सरकार को मैं चेता रहा हूं, अगर ये चलता रहा तो हम चुप नहीं बैठेंगे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus