Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

01 March 2019 Updated: Mar 03

पायलट अभिनंदन की वतन वापसी पर जश्न का माहौल

पायलट अभिनंदन वतन वापसी

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान से 60 घंटे बाद वापिस वतन लौटे. पाकिस्तान ने अभिनंदन को अटारी-वाघा बॉर्डर पर रात करीब 9:15 बजे भारत को सौंपा. उनकी वापिसी का देशभर में जश्न मनाया गया. उन्होंने वाघा बॉर्डर के रास्ते अपने मादरे वतन की सरजमीं पर कदम रखा. उनकी दायीं आंख के पास सूजन है. जिसके बाद दिल्ली लाते ही उन्हें मेडिकल जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. रिहाई के बाद रक्षा मंत्री ने अभिनंदन से मुलाकात की.

गौरतलब है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान 27 फरवरी को सुबह 10 बजे के करीब जम्मू-कश्मीर में भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमला करने आए पाकिस्तानी जेट फाइटर्स को अपने मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान से खदेड़ते हुए पाक अधिकृत कश्मीर में चले गए थे. उन्होंने एक पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू जेट को मार गिराया था. लेकिन इस दौरान उनका मिग-21 बाइसन भी दुश्मनों के निशाने पर आ गया. उन्हें मजबूरन पैराशूट से पीओके में कूंदना पड़ा. वहां उन्हें पाकिस्तान सेना ने अपने कब्जे में ले लिया था.

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने अभिनंदन की वतन वापसी का क्रेडिट नवजोत सिद्धू को दिया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus