Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

05 October 2019

डेब्यू टेस्ट में रोहित शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड, बने पहले बल्लेबाज

टेस्ट रोहित शर्मा रिकॉर्ड

विशाखापट्टनम: रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच में बतौर ओपनर इतिहास रचा. सभी खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे बने पहले बल्लेबाज. रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. विशाखापत्तनम राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले टेस्ट मैच में दो सेंचुरी लगाईं.

रोहित शर्मा ने पहले मुकाबले की पहली पारी में 176 रन बनाकर आउट हुए थे. दूसरी पारी में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया ओपनिंग डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वे दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा ने पहली पारी में 176 रन बनाए थे. दूसरी पारी में 149 गेंदों में 127 रनों की शानदार पारी खेली. रोहित शर्मा ओपनर के रूप में पहली बार में दोनों पारियों में शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. यह पहला अवसर है जबकि भारतीय सलामी जोड़ी ने एक मैच में 500 से अधिक रन बनाये. वो भारत के लिए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले छठें बल्लेबाज बन गए. इस मैच से पहले तक रोहित मिडिल ऑर्डर में निचले क्रम में बल्लेबाजी करते थे.

भारत के लिए अब तक 27 टेस्ट मैच खेल चुके 32 वर्षीय रोहित शर्मा का यह पांचवां शतक है. क्रिकेट के इस लंबे प्रारूप में रोहित का 177 रन सर्वोच्च स्कोर है.

रोहित ने पूर्व पाक क्रिकेटर वसीम अकरम के 12 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. वाइजैग टेस्ट की दोनों पारियों में रोहित ने कुल 13 छक्के जड़े.

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफमनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की लंदन में पीठ की सर्जरी सफल रही है. खेल मैदान में लौटने के लिए अभी करना होंगा इंतजार.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus