Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

05 September 2019

शिक्षक दिवस पर मध्य प्रदेश अतिथि शिक्षको का आंदोलन

मप्र अतिथि शिक्षक धरना

भोपाल: शिक्षक दिवस पर निजी और प्राइवेट विद्यालयों में कार्यक्रम आयोजित हुए. राजधानी में अतिथि शिक्षको ने नियमित करने के मांग को लेकर तिरंगा यात्रा निकाली, आंदोलन किया. अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई. अतिथि शिक्षक कतारबद्ध होकर पहुंचे. सुल्तानिया रोड पर अतिथि शिक्षकों का जमावड़ा लगा रहा जाम की स्थिति निर्मित हुई. यादगार-ए-शाहजहांनी पार्क में धरना प्रदर्शन किया. अतिथि शिक्षकों और पुलिस के बीच कई बार बहस की स्थिति भी बनी.

नीलम पार्क में सरकारी कॉलेजों के अतिथि विद्वानों ने धरना-प्रदर्शन किया. करीब 400 से अधिक अतिथि विद्वान शामिल हुए. जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने पहुंचकर शिक्षको को नियमितीकरण करने का आश्वासन दिया.

अतिथि शिक्षकों ने राज्य की कांग्रेस सरकार को नियमित करने का अपना वचन याद दिलाया.

अतिथि कर्मचारियों की मांग है कि कांग्रेस सरकार अपने वचन के अनुसार उन्हें नियमित करे. कांग्रेस को प्रदेश की सत्ता में आए 8 महीने हो गए हैं, लेकिन यह वादा पूरा नहीं हो सका है. गुरुजी की तर्ज पर नियमितीकरण किया जाए.

अतिथि शिक्षकों के आंदोलन पर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर उम्मीद जताई है कि मुझे विश्वास है मुख्यमंत्री कमलनाथ जी कांग्रेस वचन पत्र मे किया गया हर वचन पूरा करेंगे. शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं दी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus