Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

21 April 2020

शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, 5 केबिनेट मंत्रियो ने ली शपथ

शिवराज 5 मंत्री शपथ

भोपाल: देश मे जारी लॉकडाउन के बीच राज्य की शिवराज सरकार मे मंत्रिमंडल का विस्तार किया. पहले चरण मे 5 केबिनेट मंत्रियो ने शपथ ग्रहण की. पूरी कैबिनेट फिलहाल कोरोना संकट से ही जूझेगी. सीएम शिवराज सिंह के शपथ के 29 दिन बाद बाद पहली बार मंत्रियो ने शपथ ली. राज्यपाल लालजी टंडन ने मंत्रियो को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

मंत्रियों की शपथ के बाद शिवराज कैबिनेट की पहली बैठक हुई. इस बैठक में शिवराज सिंह ने कई बड़े फैसले लिए हैं. कमलनाथ सरकार के फैसले को पलटा और मेयर के कार्यकाल को 1 साल तक के लिए बढ़ा दिया है.

कोरोना महामारी से निपटने के लिए मंत्रियों को विभागो की जगह संभागों की ज़िम्मेदारी दी गई. नरोत्तम मिश्रा को भोपाल और उज्जैन संभाग दिए गए हैं. जबकि तुलसी सिलावट इंदौर और सागर संभाग देखेंगे. कमल पटेल को जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग की जिम्मेदारी दी गयी है. गोविंद राजपूत ग्वालियर और चंबल संभाग के हालात पर रखेंगे नज़र. मंत्रिमंडल की अन्य सदस्य मीना सिंह के जिम्मे रीवा और शहडोल संभाग रहेगा.

शपथ लेने वाले मंत्रियो मे भाजपा खेमे से तीन और ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे से दो मंत्रियों ने शपथ ली. भाजपा से नरोत्तम मिश्रा, मीना सिंह और कमल पटेल मंत्री बने, जबकि सिंधिया गुट से तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई.

राज्य में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिरने के बाद मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह ने बहुमत का दावा किया था जिसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी. हालांकि शपथ अकेले उनकी ही हुई थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus